Andolan In Meerut: चौथी बार लिंक मार्ग के लिए सड़क पर उतरे मेरठ के छात्र, कही यह बात

Andolan In Meerut मेरठ के बागपत पर दिक्‍कतें बढ़ने से लिंक रोड की मांग बढ़ रही है। सोमवार को जैननगर-रेलवे रोड स्थित वर्धमान अकेडमी के छात्रों ने हाथों में तिरंगा और लिंक मार्ग की मांग वाले पोस्टर लेकर रोड की मांग को लेकर आवाज उठाई।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 01:05 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 01:05 PM (IST)
Andolan In Meerut: चौथी बार लिंक मार्ग के लिए सड़क पर उतरे मेरठ के छात्र, कही यह बात
मेरठ में सोमवार को लिंक रोड की मांग को 100 छात्रों ने रैली निकाली।

मेरठ,जागरण संवाददाता। Link Road Demand In Meerut बागपत रोड पर दिनोंदिन बढ़ते यातायात के दवाब के चलते जाम और इससे आवाजाही में हो रही मुश्किलों से छुटकारा पाने के लिए इलाके की करीब 45 कालोनियों के आंदोलन का सिलसिला जारी है। जिसमें कॉलोनी के लोगों के साथ-साथ उनमें स्थित स्कूल के बच्चे भी लिंक मार्ग निर्माण की मांग को लेकर आवाज बुलंद कर रहे हैं।

मुख्य द्वार तक रैली

इस क्रम में सोमवार को जैननगर-रेलवे रोड स्थित वर्धमान अकेडमी के छात्रों ने हाथों में तिरंगा और लिंक मार्ग की मांग वाले पोस्टर लेकर रोड की मांग को लेकर आवाज उठाई। इसमें करीब 100 छात्रों ने जैननगर रोड स्थित विद्यालय के दूसरे गेट से निकलकर, रेलवे रोड-जैननगर तिराहा से होते हुए रेलवे रोड स्थित अकेडमी के मुख्य द्वार तक रैली निकली। इस दौरान सड़क पर स्कूली छात्रों को हाथों में रोड की मांग वाले पोस्टर व नारे लगाते देखकर वहां मौजूद लोग जिज्ञासावश ठिठक गए कि ऐसी किस मांग को लेकर स्कूली बच्चों को द्वारा रैली निकालनी पड़ रही है।

वजह जानकर लोगों ने उनकी हौसला अफजाई की

छात्रों ने पूरे जोश व उत्साह के साथ लेकर रहेंगे लिंक मार्ग की मांग को लेकर नारे लगाए। छात्रों ने एक स्वर में लिंक मार्ग बने तो स्कूल आवाजाही में बचेगा समय। इससे पहले भाई जोगा सिंह, महावीर शिक्षा सदन व 14 नवंबर को संयुक्त विद्यालय के बच्चे धरना दे चुके हैं। इस दौरान लिंक मार्ग आंदोलन समिति के पदाधिकारियों का कहना था कि लिंक मार्ग के निर्माण को लेकर जिम्मेवारों की ओर से अब तक कोई ठोस कार्यवाई नहीं की जा सकी है। ऐसे में आगामी आंदोलनों में समिति रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे को अमल में लाने के साथ-साथ आंदोलन चलाएगी। इस दौरान जनआंदोलन समिति के सह मंत्री अशीष गुप्ता, विनोद सिरोही, अमित जिंदल, गौरव सिंह व विद्यालय की शिक्षिकाएं आदि मौजूद रहीं। 

chat bot
आपका साथी