और फिर बेपर्दा हो गया कूड़े का पहाड़

रविवार को मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर हापुड़ रोड पर लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड पर कूड़े छिपाए गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 05:00 AM (IST)
और फिर बेपर्दा हो गया कूड़े का पहाड़
और फिर बेपर्दा हो गया कूड़े का पहाड़

मेरठ, जेएनएन। रविवार को मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर हापुड़ रोड पर लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड पर बने कूड़े के पहाड़ों को सड़क किनारे सफेद तंबू लगाकर ढक दिया गया था, लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री मेरठ से रवाना हुए उसके बाद कूड़े के पहाड़ों से तंबू हटा लिए गए।

कांग्रेस नेता रोहित गुर्जर ने कहा कि हापुड़ रोड पर हर दिन हजारों लोग आवागमन करते हैं। क्षेत्र से गुजरते हुए कूड़े के ढेरों से उठने वाली दुर्गध से राहगीर परेशान रहते हैं। घोसीपुर निवासी अनवार प्रमुख ने कहा कि प्रशासन व नगर निगम मुख्यमंत्री से कूड़े के ढेर छिपाने की जगह उसके स्थायी निस्तारण पर ध्यान दे। डंपिंग ग्राउंड के सामने कई मंडप बने हैं। मंडप मालिकों का कहना है कि शादी के सीजन में काफी परेशानी होती है।

डस्टबीन से बाहर कूड़ा डालने पर होगी कार्रवाई: सरधना नगर पालिका अध्यक्ष सबीला अंसारी व प्रभारी अधिशासी अधिकारी अमित कुमार भारतीय ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत नगर में रखे डस्टबिनों में कूड़ा न डाल उनके बाहर डाला जा रहा है। जबकि पालिका की गाड़ी डो-टू-डोर जाकर भी कूड़ा निस्तारण करती है। बावजूद इसके कुछ लोग डस्टबिन के बाहर कूड़ा डाल रहे है। इससे उन्होंने नगरवासियों से अपील की है कि सुखा व गीला कूड़ा डस्टबिन के अंदर ही डालें। खुले में फैले कूड़े से रोग फैलने का खतरा बना रहता है। कूड़ा खुले में डालने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

शहीद द्वार के पास कूड़े फेंकने से रोष : सरधना नगर के शहीद द्वार के पास पसरी गंदगी पर नगर पालिका प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। मोहल्लेवालों का आरोप है कि कई बार पालिका कर्मचारियों से शहीद द्वार के पास कूड़ा डालने से मना किया गया है। आरोप है कि पालिका कर्मचारी मनमानी पर उतारू हैं। मोहल्ले वालों ने सीएम पोर्टल पर शिकायत करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी