मेरठ में पेड़ काट रहा कर्मचारी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया, मौत

रूड़की रोड पर नीम का पेड़ काटने के दौरान मुजफ्फरनगर के अकबरगढ़ गांव निवासी एक कर्मचारी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। पेड़ पर ही कर्मचारी की मौत हो गई और शव पेड़ की टहनियों में फंस गया।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 05:16 PM (IST)
मेरठ में पेड़ काट रहा कर्मचारी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया, मौत
हाईटेंशन लाइन की चपेट में आए कर्मी का फाइल फोटो

 मेरठ, जेएनएन। रूड़की रोड स्थित छठी वाहिनी पीएसी गेट के सामने नीम का पेड़ काटने के दौरान एक कर्मचारी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। पेड़ पर ही कर्मचारी की मौत हो गई और उसका शव पेड़ की टहनियों में फंस गया। रस्सी से शव बांधकर नीचे उतारा गया।

पुलिस के मुताबिक मुजफ्फरनगर के अकबरगढ़ गांव निवासी 22 वर्षीय मोहित पाल पुत्र सुंदरपाल करीब पौने दो वर्ष से एचटीआइएस कंपनी में रूट पेट्रोलिंग का काम देखता था। एयरटेल कंपनी की वायर की देखरेख और फाल्ट होने पर उसको बदलने का कार्य एचटीआइएस कंपनी देखती है। कंपनी के लोहियानगर एल-ब्लाक निवासी सुपरवाइजर सुरजीत पुत्र महेंद्र सिंह ने बताया कि मोहित पाल करीब पौने दो वर्ष से एचटीआइएस कंपनी में कार्यरत था। रूड़की रोड पर रैपिड मेट्रो का कार्य चल रहा है, जिस वजह से पेड़ों का कटान हो रहा है। सड़क किनारे पेड़ों पर एयरटेल कंपनी की वायर है, जिसे हटाने का काम एचटीआइएस कंपनी कर रही थी। छठी वाहिनी पीएसी के मुख्य गेट के सामने स्थित नीम का पेड़ के तने को काटने के लिए चढ़ था। सुरजीत का कहना है कि मोहित से कहा गया था कि वह बड़े तने को न काटकर छोटी टहनी को काटे, जिससे वायर को उतारने में आसानी हो सके। मगर, मोहित बड़ा तना काट रहा था, तभी तने का बाहरी हिस्सा वहां से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से जैसे ही लगा, तभी जहां मोहित गंडासे से तना काट रहा था, उस हिस्से में ब्लास्ट हुआ और मोहित वहीं चिपक गया। मोहित के शरीर में से भी कई ब्लास्ट होने से उसकी पेड़ पर ही मौत हो गई। सूचना पर विद्युत विभाग के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची। हाईटेंशन लाइन का शटडाउन लेने के बाद रस्सी से शव बांधकर नीचे उतारा गया। इंस्पेक्टर देवेश कुमार शर्मा का कहना है कि मृतक के स्‍वजन मर्चरी पहुंच गए हैं। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी