अमृतसर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस मेरठ में समाप्त, यात्री परेशान

अमृतसर जाने वाली छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस मेरठ में समाप्त, यात्री परेशान
Publish Date:Thu, 22 Oct 2020 04:01 AM (IST) Author: Jagran

मेरठ, जेएनएन। किसानों के आंदोलन के चलते बुधवार को छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से आए यात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। त्योहार सीजन पर रेलवे ने 08237 कोरबा अमृतसर स्पेशल ट्रेन चलाई है। वाया रायपुर, आगरा कैंट, मेरठ होकर जाने वाली यह ट्रेन किसानों के चलते बुधवार को मेरठ में ही रोक दी गई। ऐसे में मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और आगे जाने वाले यात्रियों को मेरठ में उतरना पड़ा। मेरठ सिटी और अमृतसर के बीच ट्रेन निरस्त कर दी गई। रात 10.30 बजे ट्रेन से उतरे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। रिफंड के लिए काउंटर बनाया गया था जिसमें यात्रियों की लंबी कतार लगी रही। आगे जाने के लिए यात्री साधनों की तलाश में यात्री इधर उधर घूमते रहे। अधिकांश ट्रेने न चलने से स्टेशन पर खाने पीने के काउंटर भी बंद हैं जिसके चलते भूखे प्यासे महिलाओं और बच्चों को रात गुजारना मुश्किल हो गया। रात में बस अड्डे के लिए भी आटो और ई रिक्शा का टोटा रहा। बस अड्डे पर बस भी नहीं मिली। वापसी में यह ट्रेन 08238 शुक्रवार को मेरठ से छत्तीसगढ़ के लिए रात दो बजे रवाना होगी। स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि ट्रेन का मेंटीनेंस मेरठ में होगा।

दो पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन का दर्जा

रेलवे बोर्ड ने कई ट्रेनों को पैसेंजर ट्रेन को मेल और एक्सप्रेस का दर्जा दिया है। मेरठ से गुजरने वाली कई ट्रेन अब इस श्रेणी में आ जाएंगी। इसमें दिल्ली ऋषिकेश पैसेंजर 54471, 54472, दिल्ली हरिद्वार 54475,54476 शामिल हैं। अब यह ट्रेनें एक्सप्रेस श्रेणी के तहत चलेंगी। एक्सप्रेस श्रेणी हो जाने के कारण इनकी स्पीड में वृद्धि होगी। वहीं केंद्र सरकार द्वारा बोनस देने की घोषणा से कर्मचारियों में खुशी की लहर है। एनआरएमयू के मेरठ शाखा अध्यक्ष विजयकांत शर्मा ने बताया कि मंगलवार को संगठन ने इस मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। रेल प्रशासन ने संगठन की मांग मान ली है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.