हंगामा व विरोध के बीच करोड़ों के प्रस्तावों पर लगी मुहर

खिवाई नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को बोर्ड बैठक का आयोजन हुआ। निर्धारित समय से डेढ़ घंटे बाद पहुंचे अधिशासी अधिकारी के सामने सभासदों ने चेयरपर्सन को बैठक में बुलाने की मांग की। बैठक में पहले चेयरपर्सन ने आने से इन्कार किया लेकिन करीब ढाई घंटे बाद घूंघट की आड़ में पहुंचीं चेयरपर्सन ने विकास के कई प्रस्ताव को मंजूरी दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:37 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:37 PM (IST)
हंगामा व विरोध के बीच करोड़ों के प्रस्तावों पर लगी मुहर
हंगामा व विरोध के बीच करोड़ों के प्रस्तावों पर लगी मुहर

मेरठ, जेएनएन। खिवाई नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को बोर्ड बैठक का आयोजन हुआ। निर्धारित समय से डेढ़ घंटे बाद पहुंचे अधिशासी अधिकारी के सामने सभासदों ने चेयरपर्सन को बैठक में बुलाने की मांग की। बैठक में पहले चेयरपर्सन ने आने से इन्कार किया, लेकिन करीब ढाई घंटे बाद घूंघट की आड़ में पहुंचीं चेयरपर्सन ने विकास के कई प्रस्ताव को मंजूरी दी। इस दौरान कई बार हंगामे की भी स्थिति भी रही।

नगर पंचायत कार्यालय में बोर्ड बैठक में निर्धारित समय से करीब बारह बजे 15 सभासद व तीन मनोनीत सभासद पहुंचे, जहां अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार मिश्रा ने सभासदों को विश्वास में लेने का काम किया, लेकिन वे बैठक में चेयरपर्सन रंगीला बेगम को बुलाने की मांग पर अड़ गए। कुछ घंटे बाद चेयरपर्सन कार्यालय पहुंचीं और औपचारिकता पूरी कर सभासद द्वारा लाए गए प्रस्ताव पर मुहर लगाई। इस दौरान कस्बे में कच्चे व अधूरे पड़े रास्तों, जल निकासी, पेयजल व्यवस्था, खराब पड़ी लाइटों की मरम्मत और नई लाइटों का प्रस्ताव रखा। इस पर अधिशासी अधिकारी के साथ चेयरपर्सन ने सहमति जताते हुए प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराने की बात कही। सभासद रोशन, अजीत, नीरज जैन, इमलाख, विजय पाल कश्यप आदि सभासद मौजूद रहे।

पेस्टीसाइड की दुकानों पर भरे नमूने : सरूरपुर क्षेत्र के कई गांवों में गुरुवार को जिला कृषि रक्षा अधिकारी ने पेस्टीसाइड की दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान जानकारी पर दुकानदार दुकान बंद कर चले गए। हालांकि, टीम ने हर्रा और मैनापूट्ठी गांव में दो पेस्टीसाइड की दुकानों से नमूने भरे।

जिला कृषि रक्षा अधिकारी अमरपाल सिंह ने पेस्टीसाइड की दुकानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण की सूचना लीक होने पर दुकानदार दुकानें बंद कर इधर-उधर हो गए। इस दौरान टीम ने हर्रा व मैनापुट्ठी गांव में स्थित दो पेस्टीसाइड की दुकानों से नमूने लिए। टीम प्रभारी ने बताया कि नमूने जांच को भेजे जाएंगे। नमूने फेल होने पर कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी