झमाझम बारिश से गली-मोहल्ले बने तालाब

सरधना कस्बे व देहात में मंगलवार देर रात से ही बारिश हो रही थी। जिससे लोगों क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:15 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:15 AM (IST)
झमाझम बारिश से गली-मोहल्ले बने तालाब
झमाझम बारिश से गली-मोहल्ले बने तालाब

मेरठ,जेएनएन। सरधना कस्बे व देहात में मंगलवार देर रात से ही बारिश हो रही थी। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से तो निजात मिल गई। लेकिन, बुधवार को झमाझम बारिश से नगरपालिका के सफाई के दावों की पोल खुल गई। नाले-नालियां कूड़े व सिल्ट से चोक होने के चलते कस्बे के कई मोहल्लों में जलभराव हो गया। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। वहीं, विद्युत आपूíत भी घंटों बाधित रही।

पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी हो रही थी। लेकिन, मंगलवार रात अचानक मौसम पलट गया। इसके बाद बारिश शुरू हो गई। जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिली। बुधवार को बारिश के बाद नाली में पानी की निकासी नहीं होने से तहसील रोड, रामलीला रोड, कालंद चुंगी, आजाद नगर व गंज बाजार आदि में जलभराव हो गया। इसके बाद दिनभर बूंदाबांदी रही। हालांकि, कुछ मोहल्लों में कई फुट तक पानी भर गया था। नगरपालिका चेयरपर्सन सबीला बेगम ने बताया कि बारिश के चलते नाली ओवरफ्लो हो गई है। तभी जलभराव हुआ है। अगर कोई समस्या है तो तत्काल निदान किया जाएगा।

खेतों में भरा पानी, किसान परेशान: दबथुवा क्षेत्र में बारिश के चलते तालाब के पानी की निकासी नहीं होने से खेतों में पानी भर गया। जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ। दबथुवा निवासी अमन पुत्र अमरदीप ने बताया कि एसडीएम अमित कुमार भारतीय को प्रार्थना-पत्र देकर जल निकासी की मांग की थी। लेकिन, सुनवाई नहीं हुई। वहीं, गांव के गली-मोहल्लों में पानी की निकासी नहीं होने पर जलभराव हो गया। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी हुई। ग्राम प्रधान सविता चौधरी ने बताया कि तालाब से नाला निकला है। जो ऊंचा होने के कारण पूरा पानी नहीं निकलता है। शीघ्र ही सफाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी