अधिशासी अधिकारी पर आरोप, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में तैनात अधिशासी अधिकारी पर महिला कर्मियों से अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगे हैं। हालांकि स्थानीय स्तर पर हुई जांच में शिकायत कर्ता सामने नहीं आया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:33 PM (IST)
अधिशासी अधिकारी पर आरोप, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट
अधिशासी अधिकारी पर आरोप, राष्ट्रीय महिला आयोग ने मांगी रिपोर्ट

मेरठ, जेएनएन। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में तैनात अधिशासी अधिकारी पर महिला कर्मियों से अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगे हैं। हालांकि स्थानीय स्तर पर हुई जांच में शिकायत कर्ता सामने नहीं आया। अब राष्ट्रीय महिला आयोग से की गई शिकायत के बाद फिर से प्रकरण की जांच शुरू की गई है। इस संबंध में सीडीओ से जांच कर रिपोर्ट तलब की गई है।

करीब दो सप्ताह पहले ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में तैनात अधिशासी अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाकर जिलाधिकारी से लेकर मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय महिला आयोग से शिकायत की गई थी। शिकायत में अधिकारी पर महिला कर्मियों के साथ अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगाए गए थे। हालांकि स्थानीय स्तर पर की गई जांच में आरोप सिद्ध नहीं हुए और कार्यालय में तैनात महिला कर्मियों ने भी इस तरह की शिकायत करने से इंकार कर दिया था। उधर, राष्ट्रीय महिला आयोग ने प्रकरण को गंभीर मानते हुए जिला प्रशासन ने प्रकरण की जांच कर रिपोर्ट तलब की है। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट सत्येंद्र कुमार सिंह ने सीडीओ को जांच कर रिपोर्ट भेजने के लिए पत्र लिखा है। सीडीओ शशांक चौधरी ने बताया कि प्रकरण की जांच के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा और शीघ्र ही जांच कराकर रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

दौराला चेयरमैन ने सीएचसी को लिया गोद : सीएचसी दौराला के प्रभारी डा. आशुतोष कुमार ने बताया कि नगर पंचायत की चेयरमैन रीमा शर्मा ने सीएचसी को गोद लिया है। जिसके बाद अब लाखों रुपये की कीमत से सीएचसी की जर्जर बिल्डिग की मरम्मत, रंगाई, पुताई, इंटरलाकिग समेत अन्य कार्य किए जाएंगे। वहीं शनिवार को चेयरमैन पति नवीन शर्मा ने सीएचसी पहुंचकर जहां-जहां कार्य होने हैं, उनको देखा। दूसरी ओर, सीएचसी प्रभारी ने बताया कि शनिवार को कृषि विवि, शुगर मिल और सीएचसी परिसर में लगे कैंप में 1400 को कोरोना वैक्सीन टीका लगाया गया। 250 लोगों की कोविड जांच की गई।

chat bot
आपका साथी