सीएचसी में प्रसव न कराने का आरोप, प्रशासन से की शिकायत

मवाना के मोहल्ला काबलीगेट निवासी कांग्रेस जिला महासचिव ने डीएम को पत्र भेज सीएचसी में डिलीवरी के बजाए महिला को मेरठ के लिये रेफर करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:33 PM (IST)
सीएचसी में प्रसव न कराने का आरोप, प्रशासन से की शिकायत
सीएचसी में प्रसव न कराने का आरोप, प्रशासन से की शिकायत

मेरठ, जेएनएन। मवाना के मोहल्ला काबलीगेट निवासी कांग्रेस जिला महासचिव ने डीएम को पत्र भेज सीएचसी में डिलीवरी के बजाए महिला को मेरठ के लिये रेफर करने का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। शिकायती पत्र में कांग्रेस जिला महासचिव शाहनवाज कुरैशी ने कहा है कि फरहा पत्नी असलम का सीएचसी में उपचार चल रहा था। स्वजन उसे प्रसव के लिए सीएचसी ले गए, लेकिन वहां स्टाफ ने उसे मेरठ ले जाने की सलाह देते हुए मेरठ के लिए रेफर कर दिया। उधर, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा.सतीश भास्कर का कहना इस तरह का कोई मामला संज्ञान में नहीं है।

प्रीतनगर कालोनी में मिली लापता बच्ची : मवाना नगर में सोमवार को मोहल्ला खैरातअली से सोमवार को घर के बाहर खेलते समय लापता हुई चार वर्षीय बच्ची प्रीत नगर कालोनी व्यक्ति को घूमती मिली। जिसे उसने थाने ले जाकर पुलिस को सौप दिया। बाद में महिला पुलिस ने बच्ची को उसकी मां को सौप दिया।

अमरोहा के उस्मापुर गांव निवासी अफशा पत्नी सोनू सोमवार को मोहल्ला खैरातअली में रिश्तेदारी में मौत में आई थी। उसी दौरान घर के बाहर खेल रही उसकी चार वर्षीय बच्ची साजिया लापता हो गई। स्वजन उसकी तलाश में लग गए और थाने पर सूचना दी। लगभग एक घंटे बाद साजिया प्रीत नगर कालोनी में घूमती मिली। जिसे कालोनी वासी ने थाने जाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। जिसे पुलिस ने अफशा को थाने बुलवाया और साजिया उसे सौप दी।

24 घंटे बाद हुई बिजली की आपूíत : सरूरपुर क्षेत्र में रविवार शाम को बारिश के बाद बिजली आपूíत भी बाधित हो गई थी। सोमवार शाम करीब सात बजे बिजली आपूíत चालू हुई। बता दें कि बारिश के चलते रविवार शाम को बिजली गुल हो गई थी। उधर, संविदा कर्मचारी भी हड़ताल पर थे। सोमवार को चेयरपर्सन पुष्पा देवी ने दो घंटे शटडाउन करवाकर निजी लाइन मैन अजय कुमार से लाइन ठीक करवाई। इसके बाद शाम सात बजे बिजली की आपूíत हुई। इस दौरान लोगों को कई परेशानियों का सामाना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी