अनियमितता का आरोप, प्रबंधक का घेराव..आरोप-प्रत्यारोप

हस्तिनापुर क्षेत्र के लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक में ग्राहकों के कार्यों में विलंब व अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को शाखा पर हंगामा कर प्रबंधक का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:11 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:11 PM (IST)
अनियमितता का आरोप, प्रबंधक का घेराव..आरोप-प्रत्यारोप
अनियमितता का आरोप, प्रबंधक का घेराव..आरोप-प्रत्यारोप

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर क्षेत्र के लोगों ने पंजाब नेशनल बैंक में ग्राहकों के कार्यों में विलंब व अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को शाखा पर हंगामा कर प्रबंधक का घेराव किया।

शुक्रवार को खाताधारकों ने बैंक में पहुंचकर हंगामा कर शाखा प्रबंधक का बैंक के गेट पर ही घेराव किया। खाताधारकों ने आरोप लगाते हुए प्रबंधक से कहा कि एक तरफ तो लोग कोरोना से अभी उबरे भी नहीं हैं, दूसरे उन्हें जरा से काम के लिए भी बैंक के कई-कई दिन चक्कर लगाने पड़ते हैं। कई किसानों के कई माह से किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं। बैंक कर्मचारियों द्वारा नवीनीकरण में भी आनाकानी की जाती है। सरकारी नौकरी करने वाले कर्मचारियों को लोन नहीं दिया जा रहा है। बैंक पासबुक में एंट्री कराने वाले बैंक के चक्कर लगाकर थक गए है। राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र की कर्मचारी राधा ठाकुर ने बताया कि एक वर्ष पूर्व उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। मृतक आश्रित में वे नौकरी लगी है। उन्होंने अपनी पुत्री की शादी के लिए लोन हेतु आवेदन किया। परंतु लोन स्वीकृत नहीं किया गया। कमोबेश यही हालत अन्य ग्राहकों की भी है। दूधली खादर की मुनेश देवी की चार माह से बैंक पासबुक नहीं बनाई गई। वहीं, कस्बे की सीमा चौधरी, रेखा व बबीता ने भी बैंक में कार्य समय से पूरा न करने का आरोप लगाया। हंगामा करने वाले लोगों ने शाखा प्रबंधक के स्थानांतरण की मांग की। हंगामा करने वालों मे आरएसएस के पदाधिकारी मुकेश ठाकुर, आचार्य रविद्र कुमार, भाजपा नेता गौरव गुर्जर, गजेंद्र चौधरी, आशु, आकाश, प्रदीप बत्रा, राजकुमार, अमित मंडल आदि शामिल रहे।

उधर, शाखा प्रबंधक गौरव गुप्ता का कहना है कि लगाए गए आरोप निराधार हैं। बैंक में नियमानुसार कार्य किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी