चेकिग अभियान के नाम पर उत्पीड़न का आरोप, एसडीएम से शिकायत

व्यापार संगठन के पदाधिकारी शनिवार एसडीएम कमलेश गोयल से मिले और प्रतिबंधित पाि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:15 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:15 PM (IST)
चेकिग अभियान के नाम पर उत्पीड़न का आरोप, एसडीएम से शिकायत
चेकिग अभियान के नाम पर उत्पीड़न का आरोप, एसडीएम से शिकायत

मेरठ,जेएनएन। व्यापार संगठन के पदाधिकारी शनिवार एसडीएम कमलेश गोयल से मिले और प्रतिबंधित पालिथीन चेकिग अभियान के नाम पर व्यापारियों के उत्पीड़न का आरोप लगाया। चेतावनी दी कि यदि व्यापारियों का उत्पीड़न न रुका तो व्यापारी वर्ग आंदोलन के लिये बाध्य होंगे। इससे पूर्व ईओ को ज्ञापन सौंपा और अभियान के नाम पर अभियान के नाम पर व्यापारियों का उत्पीड़न नही होने देने की बात कही।

शनिवार को व्यापार संगठन के पदाधिकारी अध्यक्ष विनोद गुप्ता के नेतृत्व में महामंत्री भूपेंद्र त्यागी, इमरान इलाही, डा. फराहीम आदि पालीथिन अभियान के संबंध में तहसील सभागार में एसडीएम कमलेश गोयल से मिले और कहा कि प्रतिबंधित पालीथिन चेकिग अभियान के नाम पर शासनादेश की आड़ में व्यापारियों का उत्पीड़न किया जा रहा है। चेकिग के लिये 8-10 व्यक्ति प्रतिष्ठान में घुसकर लूटपाट जैसे स्थिति करते हैं जो सहन नही की जाएगी। सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए प्रक्रिया निर्धारित है। नोटिस देकर व्यापारी के प्रतिष्ठान पर जाएं तथा समस्या व शिकायत से अवगत कराएं, जिसका व्यापारी द्वारा सम्मान किया जाएगा। जिला महामंत्री भूपेंद्र त्यागी ने कहा कि व्यापारी वैसे ही अभी कोरोना काल से उभरा नही है। व्यापार भी अभी ठीक नही चल पा रहा है। ऐसे में यदि व्यापारी का उत्पीड़न होता है उसे संगठन बर्दाश्त नही करेगा।

उधर, एसडीएम कमलेश गोयल ने शासनादेश का हवाला दिया और कहा कि एक प्रक्रिया के तहत ही कार्यवाही चल रही है। अब टीम कैसा व्यवहार करती है। इसे दिखवाया जाएगा।

ईओ को सौंपा ज्ञापन इससे पूर्व व्यापारियों ईओ सुनील कुमार को ज्ञापन सौंपा और उत्पीड़न की कार्रवाई के प्रति रोष जताया। ईओ का कहना है कि शासनादेश के अनुपालन में प्रतिबंधित पालीथिन का उपयोग रोकने के लिये अभियान चलाया जा रहा है। किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नही हो रहा है।

---------------------------------------------

फोटो परिचय

मावा 2 : तहसील सभागार में एसडीएम से शिकायत करते व्यापार संगठन पदाधिकारी।

मावा 2 ए : ईओ ज्ञापन सौंपते व्यापार संगठन पदाधिकारी। जागरण

-----------------------------------------

chat bot
आपका साथी