अक्षय आत्महत्या प्रकरण : रंछाड पहुंचे बागपत सांसद, स्वजन को सौंपा पांच लाख का चेक

गत 26 जुलाई को बागपत के रंछाड गांव में टीकाकरण केंद्र पर पुलिस और ग्रामीणों में मारपीट हो गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर श्रीनिवास के घर दबिश देकर तोड़फोड़ और स्वजन से मारपीट की थी। इससे क्षुब्ध होकर श्रीनिवास के बेट अक्षय ने आत्महत्या कर ली थी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:05 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:05 PM (IST)
अक्षय आत्महत्या प्रकरण : रंछाड पहुंचे बागपत सांसद, स्वजन को सौंपा पांच लाख का चेक
रंछाड पहुंचेे सांसद सत्‍यापाल सिंह ने स्वजन को सांत्‍वना दी

बागपत, जेएनएन। आरएसएस के खंड संचालक के पुत्र अक्षय के आत्महत्या करने से ग्रामीण आक्रोशित हैं। बुधवार को रंछाड गांव पहुंचे सांसद से ग्रामीणों ने अक्षय व उनके स्वजन पर दर्ज मुकदमे को निरस्त करने की मांग की। सांसद ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए स्वजन को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख रुपये का चेक सौंपा।

दोपहर रंछाड गांव में भाजपा सांसद डा. सत्यपाल सिंह आरआरएस के खंड संचालक श्रीनिवास के घर पहुंचे और बेटे अक्षय की मौत पर स्वजन के साथ दुख साझा किया। श्रीनिवास व अन्य स्वजन सांसद को पुलिस बर्बरता की जानकारी देते हुए रो पड़े। ग्रामीणों ने अक्षय के भाई विक्रांत को सरकारी नौकरी देने की मांग की। सांसद ने आरोपित पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई व मुख्यमंत्री से भी बात करने का आश्वासन दिया। एसडीएम दुर्गेश मिश्र, सीओ आलोक ङ्क्षसह, भाजपा प्रांतीय उपाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, नगर पालिका चेयरमैन अमित राणा आदि मौजूद रहे। छपरौली विधायक सहेंद्र सिंह ने भी अक्षय के घर पहुंचकर स्वजन को सांत्वना दी। एसपी अभिषेक ङ्क्षसह ने बिनौली थाना प्रभारी के पद पर कोतवाली के एसएसआइ संजय कुमार, दो दारोगा समेत 13 पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी है।

यह था मामला

26 जुलाई को रंछाड गांव में टीकाकरण केंद्र पर पुलिस और ग्रामीणों में मारपीट हो गई थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर श्रीनिवास के घर दबिश देकर तोडफ़ोड़ और स्वजन से मारपीट की थी। इसी से क्षुब्ध होकर श्रीनिवास के बेट अक्षय ने आत्महत्या कर ली थी। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया था। इस मामले में एसपी ने बिनौली थाना प्रभारी चंद्रकांत पांडेय समेत 13 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया था और अक्षय के पिता की तहरीर पर थाना प्रभारी समेत छह पुलिस कर्मियों पर मुकदमा भी दर्ज करा दिया था।

chat bot
आपका साथी