Air Pollution: मेरठ में वायु प्रदूषण रोकने की क्या है तैयारी, जवाब देंगे मंडल के अधिकारी

Air Pollution मेरठ और आसपास बढ़ रहे प्रदूषण के चलते अभी रूपरेखा तैयार की जा रही है। एनसीआर क्षेत्र में वायु प्रदूषण का स्तर बढऩे से रोकने के लिए कमिश्नर ने दिए निर्देश। बीते साल भी पूरे क्षेत्र में प्रदूषण की मार पड़ी थी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:20 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:20 AM (IST)
Air Pollution: मेरठ में वायु प्रदूषण रोकने की क्या है तैयारी, जवाब देंगे मंडल के अधिकारी
कमिश्नरी सभागार में 22 अक्टूबर को होगी मंडलीय बैठक, अधिकारियों से मांगा प्लान।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में अक्टूबर के अंतिम सप्ताह से पूरे नवंबर तक वायु प्रदूषण का स्तर एनसीआर क्षेत्र में काफी बढ़ा रहता है। ऐसे में प्रदूषण का स्तर कम करने व कारणों पर रोक लगाने के लिए मंडल के सभी जनपदों के अधिकारियों को निर्देशित किया हैं। साथ ही 22 अक्टूबर को मंडल के सभी जनपदों के अधिकारियों को योजना तैयार कर हाजिर होने के लिए निर्देशित किया गया है।

जहरीली गैसों का चेंबर

पिछले कई सालों से वायु प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है। एनसीआर क्षेत्र में अक्टूबर के अंत से लेकर नवंबर माह में एनसीआर क्षेत्र विभिन्न कारणों से बढ़े वायु प्रदूषण के कारण जहरीली गैसों का एक तरह से चेंबर ही बन जाता है। हर बार वायु प्रदूषण रोकने के लिए योजनाएं विभिन्न विभागों द्वारा तैयार की जाती है। लेकिन योजनाओं का कोई असर धरातल पर नजर नहीं आता है।

यह दिए हैं निर्देश

इस बार कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने मंडल के सभी जनपदों के अधिकारियों को वायु प्रदूषण का स्तर बढऩे से रोकने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को हर संभव प्रयास करने के साथ योजनाएं तैयार करने के लिए निर्देशित किया है। साथ ही तैयार किए गए प्लान के साथ 22 अक्टूबर को कमिश्नरी सभागार में हाजिर होने के लिए भी निर्देशित किया है। मंडलीय अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में वायु प्रदूषण रोकने की तैयारियों को परखा जाएगा। साथ ही शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशोंका पालन कराने के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी