एयर फोर्स के रिटा. सैनिकों ने अभिनंदन के लौटने पर बांटी मिठाई

एयर फोर्स के रिटा. सैनिकों ने अभिनंदन के लौटने पर बांटी मिठाई मेरठ गुप्ता कॉलोनी

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 Mar 2019 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 02 Mar 2019 06:00 AM (IST)
एयर फोर्स के रिटा. सैनिकों ने अभिनंदन के लौटने पर बांटी मिठाई
एयर फोर्स के रिटा. सैनिकों ने अभिनंदन के लौटने पर बांटी मिठाई

एयर फोर्स के रिटा. सैनिकों ने अभिनंदन के लौटने पर बांटी मिठाई

मेरठ: गुप्ता कॉलोनी स्थित मोदी पार्क में एयर फोर्स के रिटा. सैनिकों ने वीर सैनिक अभिनंदन के लौटने पर मिठाई बांटी। इसके साथ ही पुलवामा के शहीदों की आत्मा की शांति के लिए गायत्री मंत्र का पाठ किया गया।

इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन जिंदाबाद के नारे हवाओं में गूंजे। इस दौरान एयर फोर्स के रिटा. डब्ल्यू ओ महेंद्र पाल गुप्ता, सूरज बली गोयल, जय गोपाल गुप्ता, महावीर प्रसाद गुप्ता और कई एयर मैन मौजूद रहे। इस दौरान राजीव गुप्ता, पंकज मंगल, संजीव, बीबी सिंगल, डॉ. प्रमोद, डॉ. प्रमोद आरके, सुमन गोयल, वरुण गर्ग सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

एयर स्ट्राइक : भारत को आतंक पर प्रहार जारी रखना चाहिए

जासं, मेरठ : विंग कमांडर अभिनंदन के स्वदेश लौटने पर कर्नल नरेंद्र सिंह ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि देश को पूरा हक है कि इस गौरवपूर्ण क्षण को खुशी और उल्लास के साथ एक-दूसरे से साझा करे। लेकिन यह घटनाक्रम जिन कारणों से संभव हो सका उसे देशवासियों को याद रखना चाहिए। पहला कारण यह रहा कि ऐसे समय में देश की जनता एक साथ एक जुट होकर एक-दूसरे के साथ खड़ी रही। दूसरा कारण भारत सरकार का यह कूटनीतिक तख्तापलट रहा है जिसके दबाव में पाकिस्तान झुक गया। तीसरा कारण पाकिस्तान का अपना झूठ रहा। अपने नुकसान को छिपाने के लिए जब पाकिस्तान ने झूठ बोलना शुरू किया अपने ही झूठ से घिरता चला गया। ऐसे में हमारे देश के साथ खड़ी विश्व विरादरी को धन्यवाद है लेकिन इस पूरी घटनाक्रम के लिए और पहली बार पाकिस्तान को इतना झुकाने का श्रेय केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतियों को जाता है। पाकिस्तान को यह मालूम है कि देश के प्रधानमंत्री अपने देशवासियों को स्वयं से ऊपर रखते हैं। अब भारत को आतंक के खिलाफ अपनी लड़ाई को जारी रखना चाहिए। आर्थिक कमियों के कारण पाकिस्तान कमजोर पड़ गया है और भारत को अपने लक्ष्य को हासिल करने तक इसका लाभ उठाना चाहिए। भारत को आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के साथ ही भारत विरोधी मानसिकता को भी खत्म करना होगा।

chat bot
आपका साथी