कृषि विश्वविद्यालय ने शुरू की टेलीमेडिसिन चिकित्सा सेवा

कृषि विवि प्रशासन ने कोरोना संकट के दौर में पशुपालकों को राहत देने की पहल की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:55 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:55 PM (IST)
कृषि विश्वविद्यालय ने शुरू की टेलीमेडिसिन चिकित्सा सेवा
कृषि विश्वविद्यालय ने शुरू की टेलीमेडिसिन चिकित्सा सेवा

मेरठ,जेएनएन। कृषि विवि प्रशासन ने कोरोना संकट के दौर में पशुपालकों को राहत देने की पहल की है। सोमवार को कुलपति ने पशुपालकों के लिए टेलीमेडिसिन सेवा का शुभारंभ किया।

सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिक विवि के कुलपति डा.आरके मित्तल ने बताया कि कोरोना महामारी के दौर में बीमार पशुओं का उपचार करना आसान नहीं था। चिकित्सकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे में टेलीमेडिसिन चिकित्सा सेवा का शुभारंभ किया गया है। अब पशुपालक चिकित्सकों से फोन पर ही बातचीत कर बीमार पशु की दवा के बारे में जानकारी जुटा सकते हैं। साथ ही पशु चिकित्सक किसान के वाट्सएप पर दवा और उसे देने की विधि बता सकते हैं। पशु चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डा. राजबीर सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष भी जब कोविड-19 महामारी के दौरान लाकडाउन लगा था, तब भी इस तरह की सेवा प्रदान की गई थी। इस कार्य के लिए एक समिति का गठन किया गया है, जिसमें डा. तरुण सरकार, डा.अमित वर्मा, डा. मनीष शुक्ला, डा. विवेक मलिक, डा. देबाशीष राय, डा. प्रेम मौर्या, डा. अजीत कुमार सिंह, डा. विनोद कुमार वरुण, डा. आशुतोष त्रिपाठी को शामिल किया गया है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें

टेली मेडिसिन सुविधा की अधिक जानकारी के लिए पशु चिकित्सा नैदानिक परिसर के विभागाध्यक्ष डा. सरकार से 9460407820 पर संपर्क किया जा सकता है।

12वीं तक सीबीएससी की मिली मान्यता: विजडम ग्लोबल स्कूल की प्रधानाचार्य आरती कुमार ने बताया कि स्कूल को कक्षा एक से कक्षा 12वीं तक की सीबीएसई से मान्यता मिल गई है। प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। स्कूल में कक्षा 11 के प्रवेश बीस अप्रैल से शुरू हो गए। प्रवेश की अंतिम तिथि तीस अप्रैल है। छात्रों को दसवीं के प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर चयन का मौका मिलेगा। एडमिन डायरेक्टर डा. नितिन सिंह, एचएम रजनी खंडूजा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी