हेडकास्टेबल की अभद्रता पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाना घेरा, जाम

डूंगरावली में मारपीट के मामले में समझौते को आए बजरंग दल कार्यकर्ता से हेडकास्टेबल ने अभद्रता कर दी। इससे क्षुब्ध बजरंग दल व अन्य हिंदू संगठन के लोगों ने पहले थाने का घेराव किया और फिर दिल्ली रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। वाहनों की कतार लगने पर पुलिस ने परतापुर बाइपास से रूट डायवर्ट कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 04:31 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 04:31 AM (IST)
हेडकास्टेबल की अभद्रता पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाना घेरा, जाम
हेडकास्टेबल की अभद्रता पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने थाना घेरा, जाम

मेरठ, जेएनएन। डूंगरावली में मारपीट के मामले में समझौते को आए बजरंग दल कार्यकर्ता से हेडकास्टेबल ने अभद्रता कर दी। इससे क्षुब्ध बजरंग दल व अन्य हिंदू संगठन के लोगों ने पहले थाने का घेराव किया और फिर दिल्ली रोड पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। वाहनों की कतार लगने पर पुलिस ने परतापुर बाइपास से रूट डायवर्ट कर दिया। एएसपी ने हेडकास्टेबल के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया। उसके बाद लोग शात हुए और लौट गए।

डूंगरावली निवासी दो भाई बाबू और भोला का पड़ोसी अनस के साथ विवाद हो गया था। आरोप था कि घर के बाहर खड़े होने को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हो गई थी। दोनों पक्षों ने थाने में तहरीर दी थी। बाद में दोनों समुदाय के प्रमुख लोगों ने समझौता करा दिया। समझौते की प्रति लेकर भोला और बाबू परतापुर थाने आए थे। दोनों बजरंग दल से जुड़े हैं। आरोप है कि वहा पर तैनात हेडकास्टेबल ने दोनों भाइयों पर अभद्र टिप्पणी करते हुए हिदू धर्म के खिलाफ असंसदीय भाषा का प्रयोग किया। दोनों ने हेडकास्टेबल की अभद्रता के बारे में हिंदू संगठन के लोगों को जानकारी दी। बजरंग दल व अन्य हिदू संगठन के लोग पहुंच गए और थाने का घेराव करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप के अवकाश पर होने की वजह से इंस्पेक्टर क्राइम भीड़ को काबू नहीं कर सके और वहां से निकल गए। इस पर भीड़ थाने के बाहर दिल्ली रोड पर पहुंच गई और जाम लगाते हुए जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। परतापुर बाइपास तक वाहनों की कतार लग गई। जाम बढ़ता देख पुलिस ने रूट डायवर्ट कर दिया। एसएसपी ने एएसपी विवेक यादव को मौके पर भेजा। एएसपी ने जाच करा हेडकास्टेबल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया।

इंस्पेक्टर के इन्कार पर हुए उग्र

हिंदू संगठन के लोग सुबह 11 बजे परतापुर थाने पहुंच गए। घेराव के साथ ही वह हेडकास्टेबल से माफी मागने की बात कह रहे थे। इंस्पेक्टर क्राइम के इन्कार करने पर वे उग्र हो गए। हेडकास्टेबल के अभद्रता करने के मामले में एएसपी से जाच रिपोर्ट मागी जा रही है। जाम लगाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। जिस विवाद में समझौता लेकर डूंगरावली के लोग थाने पहुंचे थे उस मामले की विवेचना कर निष्पक्ष कार्यवाही की जाएगी।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी।

chat bot
आपका साथी