हादसे के बाद जागा 'निजाम', अब इंटरचेंज पर होगा यह इंतजाम, शनिवार को हुई थी किशोरी की मौत

Accident On Express way शनिवार को एक्सप्रेस वे पर हादसे में किशोरी की हो गई थी मौत और उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए थे । आज से इंटरचेंज पर तैनात रहेंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 05:56 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 05:56 PM (IST)
हादसे के बाद जागा 'निजाम', अब इंटरचेंज पर होगा यह इंतजाम, शनिवार को हुई थी किशोरी की मौत
इंटरचेंज पर तैनात रहेंगे ट्रैफिक पुलिसकर्मी ।

मेरठ, जेएनएन। आखिरकार ऐसा क्यों होता है कि हादसे के बाद ही व्यवस्था बनाई जाए। शनिवार को एक्सप्रेस-वे पर किशोरी की मौत हो गई थी और उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। वजह यह थी कि वह मोपेड से जा रहे थे, जबकि एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया वाहन प्रतिबंधित होते हैं। लेकिन, उन्हें किसी ने एक्सप्रेस-वे पर जाने से रोका भी नहीं था। हालांकि अब इंटरचेंज पर ड्यूटी लगाए जाने की बात कही जा रही है।

शनिवार को बुलंदशहर के नरसेना निवासी लियाकत अपनी बेटी मिसबाह के साथ एक्सप्रेस-वे पर मोपेड से गांव जा रहे थे। गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के मुरादाबाद गांव के पास दिल्ली की ओर से आ रही गाड़ी ने टक्कर मार दी थी। मिसबाह की मौके पर ही मौत हो गई थी और पिता को सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया था कि वह भोजपुर इंटरचेंज से एक्सप्रेस-वे पर चढ़े थे। हालांकि परतारपुर इंटरचेंज से भी दोपहिया वाहन सवार एक्सप्रेस-वे पर चढ़ते हैं।

गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली जाने के लिए उन्हें यह रास्ता सुगम लगता है। कई बार पहले भी हादसे हो चुके हैं। अब फिर एक बार मौत के बाद अफसर जागे हैं।

एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि परतापुर चौराहे पर कर्मचारियों की ड्यूटी रहती है। साथ ही थाना पुलिस को भी सहयोग के लिए कहा गया है। सोमवार से इंटरचेंज पर ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी जाएगी, ताकि कोई दोपहिया वाहन चालक एक्सप्रेस-वे पर न जा सके। साथ ही थाना पुलिस को भी वहां कर्मचारी तैनात करने के लिए पत्र लिखा जाएगा।

यात्री ध्यान दें... एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया और तीन पहिया वाहन प्रतिबंधित हैं। यहां दो या तीन पहिया वाहन सवारों की अगर हादसे में जान जाती है तो बीमा का लाभ भी नहीं मिलता।

एक्सप्रेस-वे पर यातायात नियमों के पालन की जिम्मेदारी पुलिस की : एनएचएआइ

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हो रही वाहन दुर्घटनाओं पर एनएचएआइ का कहना है कि एक्सप्रेस-वे पर वाहन चलाने पर नियमों का पालन जरूर करें। यह सामान्य सड़क नहीं है। यदि बोर्ड के संकेतों का देखकर उसका पालन करेंगे तो दुर्घटना से बचे रहेंगे। एनएचएआइ के डीजीएम व दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के परियोजना निदेशक मुदित गर्ग का कहना है कि नियमों से संबंधित बोर्ड व संकेतक लगाए गए हैं। दो पहिया वाहन एक्सप्रेस-वे पर प्रतिबंधित होते हैं। यह ट्रैफिक पुलिस का कार्य है कि वह मोटर व्हीकल एक्ट के तहत ऐसे चालकों पर कार्रवाई करे। उल्टी दिशा में जाने वालों का चालान करे। 

chat bot
आपका साथी