होटल में रुककर लौट गए डेविड.. खोजता फिर रहा स्वास्थ्य विभाग

ओमिक्रोन वैरिएंट ने धड़कन बढ़ा दी है। मेरठ में पिछले 15 दिनों में तीन सौ से ज्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 04:17 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 04:17 AM (IST)
होटल में रुककर लौट गए डेविड.. खोजता फिर रहा स्वास्थ्य विभाग
होटल में रुककर लौट गए डेविड.. खोजता फिर रहा स्वास्थ्य विभाग

मेरठ,जेएनएन। ओमिक्रोन वैरिएंट ने धड़कन बढ़ा दी है। मेरठ में पिछले 15 दिनों में तीन सौ से ज्यादा विदेशी यात्री पहुंच चुके हैं, लेकिन संक्रमण का खतरा उनसे ज्यादा है जो अचानक गायब हो गए। ऐसे दस यात्रियों की सूची एलआइयू को भेजी गई है। इसमें डेविड नामक व्यक्ति मेरठ के होटल में ठहरकर वापस चला गया। वो किस देश से आया, और कहां-कहां गया, इसकी भी जानकारी नहीं है। उधर, पर्यटन विभाग ने यात्रियों की नई सूची स्वास्थ्य विभाग को दी, जिसमें ज्यादातर के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही। कई अपने देश भी पहुंच गए, जबकि प्रशासन को उनकी कोई खबर नहीं लगी। नए वैरिएंट के संक्रमण का भी खतरा बढ़ा है।

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डा. अशोक तालियान ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग विदेश से आने वाले यात्रियों की चार सूची भेज चुका है। पिछले 15 दिनों में करीब साढ़े तीन सौ यात्री मेरठ आए हैं। पर्यटन विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक इस बीच 50 विदेशी यात्री मेरठ घूमने भी आए। इनमें कई यात्रियों का नाम पता नहीं मिल रहा है। कई यात्री होटल में रुके, और यहीं से अपने देश लौट गए। अब यह सूची स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंचने के बाद नई परेशानी खड़ी हो गई है। उपस्थिति न रहने की वजह से एक तिहाई यात्रियों की सैंपलिंग नहीं की जा सकी।

सीओ ने दी कोरोना की तीसरी लहर पर सतर्कता की दी सलाह: मोदीपुरम चौकी में शनिवार को सीओ दौराला आशीष शर्मा व एसीएम ने संयुक्त रुप से व्यापारी और क्षेत्र के लोगों संग बैठक की। सीओ ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों से सतर्कता बरतने की सलाह दी। व्यापारियों से सीओ ने कहा कि बिना मास्क लगाए ग्राहक को सामान न दे। दुकानदार और उसका स्टाफ भी बिना मास्क लगाए दुकान पर न बैठें। बुखार आने व सर्दी, खासी जुकाम जैसी बीमारी होने पर तुरंत चिकित्सक से चेकअप कराएं। बार-बार साबुन से हाथ धोने व सैनिटाइज करने की भी सलाह दी। व्यापारी और क्षेत्रवासी यहीं जागरूकता की बातें अपने स्वजन और पड़ोसियों को भी बताए, ताकि किसी लापरवाही न बरती जा सके। इस दौरान पल्लवपुरम थानाध्यक्ष अवनीश अष्टवाल, चौकी प्रभारी के अलावा उप्र. व्यापार मंडल के पल्लवपुरम मोदीपुरम अध्यक्ष संजय ठाकुर, महामंत्री मेराजुद्दीन कुरैशी, विजय कुमार, आरके भट्ट, नेमपाल आदि थे।

chat bot
आपका साथी