मेरठ के सोतीगंज में हाजी गल्ला के बाद इकबाल समेत 20 कबाड़ियों की संपत्ति पर बैठी जांच

Haji Galla in Meerut मेरठ में कबाड़ियों पर पुलिस का शिकंजा कस गया है। हाजी गल्‍ला के बाद अब कई कबाड़ी पुलिस के निशाने पर आ गए हैं। हाजी नईम उर्फ गल्ला की अन्य संपत्ति की पड़ताल में जुटी है पुलिस की टीम। जल्‍द ही कार्रवाई की जाएगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:20 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:20 PM (IST)
मेरठ के सोतीगंज में हाजी गल्ला के बाद इकबाल समेत 20 कबाड़ियों की संपत्ति पर बैठी जांच
गल्ला, इकबाल, मन्नू, राहुल काला समेत बीस कबाडिय़ों पर लगा है गैंगस्टर।

मेरठ, जागरण संवाददाता। Haji Galla in Meerut मेरठ में सोतीगंज के कबाड़ियों की अवैध कमाई से बनाई संपत्ति जब्त की जाएगी। हाजी गल्ला के बाद इकबाल समेत 20 कबाडिय़ों की संपत्ति की गोपनीय जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कोर्ट के आदेश पर सभी की संपत्ति जब्तीकरण का काम किया जाएगा। पुलिस अभी तक हाजी गल्ला और मन्नू कबाड़ी की संपत्ति जब्त कर चुकी है। दोनों की अन्य संपत्तियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

वाहनों का कटान बंद

सोतीगंज बाजार में चोरी के वाहनों का कटान रोकने के लिए सांसद ने लोकसभा में भी मामले को उठाया था। उसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा गया। तब सोतीगंज पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया गया। लेकिन उसके बाद भी चोरी-छिपे वाहनों का कटान बदस्तूर जारी रहा। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कानूनी कार्रवाई करते हुए वाहनों का कटान बंद करा दिया है। सोतीगंज के किंग हाजी गल्ला और हाजी इकबाल समेत 20 कबाडिय़ों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। उसके बाद हाजी गल्ला और इकबाल के परिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

नौ करोड़ की संपत्ति जब्त

पुलिस ने हाजी गल्ला की अवैध तरीके से कमाई करीब नौ करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया है। अभी गल्ला की बाकी संपत्ति के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस को इनपुट मिला है कि गल्ला की अभी भी कैंट एरिया और शहर के आउटर क्षेत्र में गोदाम और जमीन में मोटी रकम लगी हुई है। पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। इससे पहले मन्नू कबाड़ी की संपत्ति भी जब्त की जा चुकी है। मन्नू कबाड़ी की संपत्ति की भी दोबारा से जांच की जा रही है।

संपत्ति का जब्तीकरण

साथ ही हाजी इकबाल, राहुल काला, मोहसिन समेत 20 कबाडिय़ों की संपत्ति का ब्योरा जुटाया जा रहा है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि गैंगस्टर एक्ट में 14ए के तहत अवैध तरीके से अर्जित की गई संपत्ति के जब्तीकरण का काम चल रहा है। पुलिस जल्द ही अन्य कबाडिय़ों की संपत्ति भी जब्त करेगी। हाजी गल्ला की और संपत्ति के बारे में भी इनपुट मिला है। उसकी पूरी पड़ताल करने के बाद कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी