पिटाई के बाद फोटोग्राफर से कुकर्म, एसोसिएशन ने किया घेराव

शादी की फोटो का चुनाव कराने पहुंचे फोटोग्राफर की दूल्हे के भाई से कहासुनी ह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 08:15 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 08:15 AM (IST)
पिटाई के बाद फोटोग्राफर से कुकर्म, एसोसिएशन ने किया घेराव
पिटाई के बाद फोटोग्राफर से कुकर्म, एसोसिएशन ने किया घेराव

मेरठ,जेएनएन। शादी की फोटो का चुनाव कराने पहुंचे फोटोग्राफर की दूल्हे के भाई से कहासुनी हो गई। उसने अपने भाई और अन्य के साथ मिलकर फोटोग्राफर को ईख के खेत के समीप पकड़ लिया। आरोप है कि उन्होंने पहले फोटोग्राफर की पिटाई की, फिर उसके साथ कुकर्म किया। पीड़ित की ओर से मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी फोटोग्राफर ने बीती 15 मार्च को ढडरा गांव में रहने वाले आइटीबीपी के जवान नीरज की शादी में फोटोग्राफी की थी। 22 मार्च को वह नीरज के घर फोटो का चुनाव कराने चला गया। उस समय नीरज के ताऊ के बेटे अश्वनी की फोटोग्राफर से कहासुनी हो गई। वह अपना कैमरा व अन्य सामान लेकर वापस जाने लगा। अश्वनी, नीरज व एक अज्ञात ने मिलकर फोटोग्राफर को पकड़ लिया और उसे ईख में लेकर चले गए। आरोप है कि पहले उन्होंने कुकर्म किया। उसके बाद फोटोग्राफर की जमकर पिटाई की गई। आरोपित घायल अवस्था में फोटोग्राफर को छोड़कर फरार हो गए। उसने अगले दिन किसी तरह राहगीरों की सहायता लेकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। गुरुवार को आल प्रोफेशनल फोटोग्राफर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष हेमराज सैनी के नेतृत्व में फोटोग्राफरों ने एसएसपी कार्यालय पर हंगामा किया। उधर, इस संबंध में एसपी देहात केशव कुमार मिश्रा का कहना है कि आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज है, उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अल्लीपुर में पुलिस ने खंगाला रोहिग्या का रिकार्ड: रोहिग्या ने पश्चिमी उप्र में अपना नेटवर्क खड़ा कर रखा है। मेरठ में छिपे रोहिंग्या ने वोटर आइडी से लेकर आधार कार्ड तक तैयार करा लिए हैं। पुलिस ने गुरुवार को अल्लीपुर में रोहिग्या का रिकार्ड खंगाला।

एटीएस ने गत दिनों कई लोगों की गिरफ्तारी की थी। इनमें मूलरूप से म्यामार के निवासी व अल्लीपुर में रह रहे हाफिज शफीक और इस्माइल टमरू भी शमिल थे। अधिकारियों के आदेश पर गुरुवार को खरखौदा पुलिस ने अल्लीपुर पहुंचकर रोहिग्या का रिकार्ड एकत्र किया। अल्लीपुर में इस समय रोहिग्या के तीन परिवार रह रहे हैं। सभी के पास भारत सरकार द्वारा दिये गये शरणार्थी कार्ड हैं। इंस्पेक्टर संजय शर्मा का कहना है कि निगरानी के लिए समय-समय पर रोहिग्या परिवारों की जाच की जाती है।

chat bot
आपका साथी