मेरठ में अधिवक्ताओं ने इन छह मांगों के साथ निकाला जुलूस, किसानों के आंदोलन का किया समर्थन

Advocates procession in Meerut कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा सोमवार को घोषित भारत बंद का अधिवक्ताओं ने समर्थन किया। उन्होंने आज न्यायिक कार्य नहीं किया और जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:18 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:18 PM (IST)
मेरठ में अधिवक्ताओं ने इन छह मांगों के साथ निकाला जुलूस, किसानों के आंदोलन का किया समर्थन
मेरठ में अधिवक्ताओं ने निकाला जुलूस ।

मेरठ, जेएनएन। कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा सोमवार को घोषित भारत बंद का अधिवक्ताओं ने समर्थन किया। उन्होंने आज न्यायिक कार्य नहीं किया और जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए मेरठ बार एसोसिएशन ने भारत बंद के दौरान एक दिन के लिए न्यायिक कार्य से विरत रहने की घोषणा की थी। उसी के तहत सोमवार को अधिवक्ता कचहरी तो पहुंचे लेकिन उन्होंने न्यायिक कार्य नहीं किया। मेरठ बार एसोसिएशन ने पंडित नानक चंद सभागार में बैठक करके किसान संगठनों का समर्थन किया और कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताया।

बैनर तले अधिवक्ताओं ने निकाला जुलूस

ऑल इंडिया लायर्स यूनियन मेरठ के बैनर तले अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाला। जुलूस कचहरी के पश्चिमी द्वार से शुरू होकर कमिश्नरी पार्क होता हुआ कलेक्ट्रेट पहुंचा। वहां पर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि ऑल इंडिया लायर्स यूनियन संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद को पूर्ण समर्थन देती है और भारत सरकार से तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करती है। ज्ञापन में उन्होंने छह मांगे सरकार के सामने रखी हैं। जिनमें कृषि कानूनों को वापस लेने, श्रमिक विरोधी श्रम कानून वापस लेने, निजीकरण की नीतियों को तत्काल समाप्त करने, फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने, पेट्रोल डीजल गैस और खाद के बढ़े हुए दामों को कम कर के न्यूनतम स्तर पर लाने तथा बिजली बिल को तत्काल वापस लेने की मांग की है। कलेक्ट्रेट के बाद जुलूस जिला न्यायाधीश कार्यालय पहुंचा और वहां पर अधिवक्ताओं ने सभा की।

जुलूस का नेतृत्व अध्यक्ष अब्दुल जब्बार खान और सचिव राज कुमार गुर्जर ने किया। जुलूस में मुनेश त्यागी बृजपाल सिंह सुबीश त्यागी तेंद्र बना देवेंद्र सिंह श्याम सिंह धीरेंद्र सिंह सुधीर कुमार महेंद्र सिंह अजीत कुमार ब्रजवीर सिंह रामकुमार गुर्जर आफाक अहमद तेजवीर सिंह संजय सिंह आस्था वर्मा प्रवीण भारती जी पी सलोनी जुल्फिकार आदि शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी