अधिवक्ताओं ने नहीं किया कामकाज, निकाला जुलूस

कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा सोमवार को घोषित भारत बंद का अधिवक्

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 05:15 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 05:15 AM (IST)
अधिवक्ताओं ने नहीं किया कामकाज, निकाला जुलूस
अधिवक्ताओं ने नहीं किया कामकाज, निकाला जुलूस

मेरठ,जेएनएन। कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा सोमवार को घोषित भारत बंद का अधिवक्ताओं ने समर्थन किया। उन्होंने न्यायिक कार्य नहीं किया और जुलूस निकालकर जिलाधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया।

मेरठ बार एसोसिएशन अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी और महामंत्री सचिन चौधरी ने बताया कि पंडित नानक चंद सभागार में बैठक कर किसान संगठनों का समर्थन किया और कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताया गया।

ऑल इंडिया लायर्स यूनियन मेरठ के बैनर तले अधिवक्ताओं ने जुलूस निकाला। जुलूस कचहरी के पश्चिमी द्वार से शुरू होकर कमिश्नरी पार्क होता हुआ कलक्ट्रेट पहुंचा। वहा पर जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया गया। कलक्ट्रेट के बाद जुलूस जिला न्यायाधीश कार्यालय पहुंचा और वहा पर अधिवक्ताओं ने सभा की। वक्ताओं ने कहा कि अन्नदाताओं का हित देश के लिए सर्वोपरी होना चाहिए।

जुलूस का नेतृत्व अध्यक्ष अब्दुल जब्बार खान और सचिव राज कुमार गुर्जर ने किया। जुलूस में मुनेश त्यागी, बृजपाल सिंह, सुबीश त्यागी, सतेंद्र बना, देवेंद्र सिंह, श्याम सिंह आदि शामिल रहे।

छह लोगों ने ली रालोद की सदस्यता: लालकुर्ती बाउंड्री रोड स्थित कार्यालय पर सैफी समाज व अंसारी समाज के छह लोगों ने राष्ट्रीय लोक दल की सदस्यता ली। इन्हें पूर्व मंत्री डा. मेराजुद्दीन अहमद ने सदस्यता ग्रहण कराई। मोहम्मद शहजाद सैफी, मोहम्मद सईद सैफी, जमशेद सैफी, महमूद सैफी, अनीस कस्सार ने सदस्यता ली। साथ ही भारतीय किसान यूनियन द्वारा समíथत भारत बंद का का भी पूर्ण समर्थन किया। पूर्व जिलाध्यक्ष राहुल प्रमुख, पूर्व विधायक राजेन्द्र शर्मा, कर्नल ब्रह्मपाल तोमर, कमलजीत सिंह गुर्जर, जीशान सिद्दीकी आदि मौजूद रहे। जिला अध्यक्ष मतलूब गौड़ ने परीक्षितगढ़ व भटीपुरा में किसानों के प्रदर्शन में भाग लिया।

chat bot
आपका साथी