अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर दिया धरना

बार एसोसिएशन मेरठ के आह्वान पर अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण को लेकर गुरुवार को मवाना तहसील के अधिवक्ताओं ने अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर चेंबरों पर तालाबंदी की और धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:40 PM (IST)
अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर दिया धरना
अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर दिया धरना

मेरठ, जेएनएन। बार एसोसिएशन मेरठ के आह्वान पर अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण को लेकर गुरुवार को मवाना तहसील के अधिवक्ताओं ने अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार कर चेंबरों पर तालाबंदी की और धरना दिया। उन्होंने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सौम्या गुरुरानी को दिया। टाइपिस्ट एवं दस्तावेज लेखकों ने भी आंदोलन को समर्थन दिया।

मेरठ बार एसोसिएशन के अधिवक्ता ओमकार तोमर एडवोकेट के सुसाइड प्रकरण में आंदोलनरत हैं। इसके लिए चार मार्च को हाईकोर्ट बैंच संघर्ष समिति के आह्वान पर 22 जिलों में अधिवक्ताओं के हड़ताल पर रहने का आह्वान किया था। गुरुवार को बार एसोसिएशन मवाना व मवाना सिविल बार एसोसिएशन से जुड़े अधिवक्ताओं ने चेंबरों पर ताला बंदी रखी और तहसील परिसर में धरना दिया। लगभग साढ़े दस बजे शुरू हुआ धरना शाम चार बजे तक चला। इस दौरान बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजीव कंसल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम सौम्या गुरुरानी को ज्ञापन सौंपा। जिसमें अविलंब सभी आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है। धरने पर सचिव बिजेंद्र सिंह, लेखराज सचदेवा, रामकृष्ण यादव, समीर त्यागी, समशुद्दीन, अनिल शर्मा, सुरेंद्र कुमार शर्मा आदि समेत समस्त अधिवक्ता मौजूद रहे।

दस्तावेज लेखक व टाइपिस्ट भी रहे हड़ताल पर

अधिवक्ताओं के समर्थन में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दस्तावेज लेखक एवं टाइपिस्टों ने कामकाज बंद रखा और अपने चैंबरों पर तालाबंदी कर वकीलों के साथ धरने पर बैठे। उधर, हड़ताल के कारण दिनभर तहसील में सन्नाटा पसरा रहा और न्यायालय सूने रहे।

सड़क दुर्घटना में बाइक सवार तीन घायल : थाना क्षेत्र अंतर्गत बाईपास पर भंडोरा आर्गेनिक फार्म हाउस के पास गुरुवार सुबह अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार तीन लोग घायल हो गए।

गांव सिखेड़ा थाना इंचौली निवासी ब्रह्मा सिंह पुत्र कर्ण सिंह, गुलाब सिंह व एक अज्ञात व्यक्ति बाइक संख्या यूपी15बीडब्ल्यू-0959 पर सवार होकर सुबह लगभग छह बजे गांव से रामराज की ओर जा रहे थे। जब वह छोटा मवाना बाईपास मार्ग स्थित भंडोरा आर्गेनिक फार्महाउस के समीप पहुंचे तो सामने से आ रहे अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगने से बाइक सवार तीनों व्यक्ति गंभीर घायल हो गये। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएससी हस्तिनापुर भिजवाया। इंस्पेक्टर मुकेश ने बताया कि तीनों व्यक्तियों को गंभीर चोट आई हैं। जिसमें एक की हालत नाजुक बनी हुई है। अभी परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं आई है।

chat bot
आपका साथी