मेरठ में फांसी पर लटकी मिली अधिवक्ता की पत्नी, पुलिस को इस बात की आशंका Meerut News

मेरठ के गंगानगर में एक अधिवक्ता की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। बाद में शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में जांच कर आत्‍महत्‍या की बडी वजह बताया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:31 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:48 PM (IST)
मेरठ में फांसी पर लटकी मिली अधिवक्ता की पत्नी, पुलिस को इस बात की आशंका Meerut News
फांसी से लटकी मिली अधिवक्‍ता की पत्‍नी।

मेरठ, जेएनएन। गंगानगर में जेएफ ब्लाक में एक अधिवक्ता की पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जानकारी ली। बाद में शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्रथम दृष्टया पुलिस की जांच में आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रसंग का विवाद बताया जा रहा है।

गंगानगर जेएफ 198 में तोपखाना के मूल निवासी हरीश यादव पुत्र रमेश कुमार सपरिवार किराए पर रहते हैं। वह मेरठ कचहरी में अधिवक्ता सुनील कुमार राणा के साथ जूनियरशिप कर रहे हैं। किराए के मकान में उनकी पत्नी सरिता यादव व उनके दो बच्चे दिव्यांशी और प्रियांशु साथ रहते हैं। शनिवार व रविवार दो दिनों के लिए दोनों बच्चों को उनके दादा-दादी के पास छोड़ दिया जाता है।

शनिवार सुबह हरीश यादव कचहरी के लिए निकल गए थे। शनिवार दोपहर मकान मालिक नरेंद्र कुमार ने हरीश को फोन पर सूचना दी कि उनकी पत्नी फांसी पर लटकी हुई है। वह कचहरी से आनन-फानन में घर पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद शव को नीचे उतारा गया अधिवक्ता की पत्नी सरिता ने पंखे से दुपट्टे के सहारे आत्महत्या की। मौके पर सीओ सदर देहात पूनम सिरोही भी पहुंची और अधिवक्ता से उनकी पत्नी के विवाद के बारे में जानकारी हासिल की।

पहले पति को हरियाणा में तलाक दे चुकी थी सरिता

अधिवक्ता हरीश यादव ने बताया कि वह सरिता के दूसरे पति हैं। इससे पहले उसकी शादी हरियाणा में हुई थी। जिससे प्रेम प्रसंग के चलते 2010 में तलाक ले लिया था। हरीश ने 2011 में सरिता से विवाह किया था। लेकिन जिस युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह इनके वैवाहिक जीवन में भी आए दिन विवाद का कारण बन गया।

हरीश का कहना है कि उन्होंने कई बार अपनी पत्नी को फोन पर गुरुग्राम के एक युवक से बात करते हुए पकड़ा। इसी के चलते दंपति के बीच कई बार विवाद हुआ। जिस पर स्वजनों के हस्तक्षेप से समझाने की कोशिश भी की गई। शनिवार को भी सरिता के स्वजनों को दिल्ली से बुलाया गया था। लेकिन उनके आने से पहले ही सरिता ने आत्मघाती कदम उठा लिया। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इंस्पेक्टर बिजेंद्र पाल राणा का कहना है कि आत्महत्या के पीछे गुरूग्राम के युवक से प्रेम प्रसंग का विवाद निकल कर आया है। मौके से सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मामले की छानबीन की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम भेज दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी