दूसरी मेरिट से एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश आज तक

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित एलएलएम और एलएलबी में दूसरी मेरिट से बुधवार को प्रवेश शुरू हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:47 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:47 PM (IST)
दूसरी मेरिट से एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश आज तक
दूसरी मेरिट से एलएलबी और एलएलएम में प्रवेश आज तक

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित एलएलएम और एलएलबी में दूसरी मेरिट से बुधवार को प्रवेश शुरू हुए। इस मेरिट से 28 जनवरी तक छात्र-छात्राएं चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय व कालेज में प्रवेश करा सकते हैं। वहीं, एलएलबी में भी गुरुवार तक प्रवेश होंगे। एलएलएम में प्रवेश के लिए चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की ओर से पूर्व में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके अंकों के आधार पर मेरिट तैयार कर कालेजों में प्रवेश हो रहे हैं। मेरठ और सहारनपुर मंडल में केवल मेरठ कालेज में एलएलएम अनुदानित है। बाकी चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और अन्य कालेजों में सेल्फ फाइनेंस में संचालित है। मेरठ कालेज में एलएलएम की सीट अभी रिक्त हैं। वहीं एलएलबी में भी छात्र 28 जनवरी तक प्रवेश ले सकते हैं।

चुनौती मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन : चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने दो कोर्स बीयूएमएस और बीएएमएस के छात्र-छात्राओं को चुनौती मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन की सुविधा दे दी है। अन्य कोर्स के छात्र-छात्राओं को भी जल्द ही चुनौती मूल्यांकन के लिए आनलाइन आवेदन की सुविधा मिल जाएगी। ऐसे अभ्यर्थी जो परीक्षा में अपने अंकों के लेकर संतुष्ट नहीं रहते हैं। वह अपनी कापियों को देखने के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। साथ ही चुनौती मूल्यांकन के लिए भी आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। विवि ने अपनी वेबसाइट पर चुनौती मूल्यांकन के दिशा निर्देश जारी कर दिया है।

मेरठ में पांच संस्थानों में एलएलएम

संस्थान सीट

चौधरी चरण सिंह विवि 120

मेरठ कालेज 120

एनएएस कालेज 50

एसआरसी कालेज 20

दीवान ला कालेज 60

chat bot
आपका साथी