दूसरी मेरिट से 3163 छात्रों का स्नातक में प्रवेश

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों में द

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 10:16 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 10:16 AM (IST)
दूसरी मेरिट से 3163 छात्रों का स्नातक में प्रवेश
दूसरी मेरिट से 3163 छात्रों का स्नातक में प्रवेश

मेरठ,जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कालेजों में संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों में दूसरी मेरिट से प्रवेश शुरू हो गए हैं। बुधवार को पहले दिन मेरठ और सहारनपुर में 3163 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है। अब तक दोनों मंडलों में 49 हजार से अधिक छात्र-छात्राओं के प्रवेश हो चुके हैं।

स्नातक की दूसरी मेरिट से सात और आठ अक्टूबर को भी प्रवेश होंगे। मेरिट में जिन छात्र- छात्राओं का नाम आ गया है। वह हर हाल में प्रवेश लें। इसके बाद ओपन मेरिट जारी की जाएगी। जिसमें अभी तक के रजिस्टर्ड छात्र-छात्राओं के अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी। उधर, जहां विवि की प्रवेश प्रक्रिया चल रही है, तो दूसरी ओर बहुत से छात्र-छात्राएं अभी रजिस्ट्रेशन से वंचित हैं। बहुत से कालेजों में सीट के सापेक्ष रजिस्ट्रेशन भी नहीं हुआ है। ऐसे में दोबारा से रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल खोलने की मांग की जा रही है। 11 अक्टूबर को प्री-पीएचडी कोर्स में प्रवेश

मेरठ : चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में भूगोल में प्री-पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गई है। विवि की वेबसाइट पर 11 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक प्रवेश की तिथि तय की गई है।

केआइसी में अनुशासन समिति का गठन: कृषक इंटर कालेज में बुधवार को बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें अनुशासन समिति का गठन किया गया, जिसमें प्रधानाचार्य देवेंद्र कुमार ने शिक्षक नेता एवं कालेज प्रवक्ता चौ.नरेशपाल को चीफ प्राक्टर नियुक्त किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य ने कहा कि इस कालेज में छात्र-छात्राओं की संख्या में 3100 है। कालेज में अनुशासन के लिये अनुशासन समिति के चयन जरूरत महसूस की जा रही थी। इसी क्रम में संजीव कुमार व विजय सिंह पीटीआइ को सहायक प्राक्टर बनाया गया है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह समिति कालेज के अंदर अच्छा अनुशासन बनाएगी। प्रधानाचार्य ने चौ.नरेशपाल को कालेज अच्छे कार्य करने के लिये स्मृति चिह्न

देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी