स्नातक में चाहिए प्रवेश तो करा लें पंजीकरण

चौधरी चरण सिंह विवि ने स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि एक जनवरी तक बढ़ा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 07:35 PM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 07:35 PM (IST)
स्नातक में चाहिए प्रवेश तो करा लें पंजीकरण
स्नातक में चाहिए प्रवेश तो करा लें पंजीकरण

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि ने स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन की तिथि एक जनवरी तक बढ़ा दी है। सेल्फ फाइनेंस से लेकर रेगुलर कोर्स में छात्र दो जनवरी तक प्रवेश करा सकते हैं। बीए एकल विषय में दो जनवरी तक प्रवेश होंगे। गुरुवार को विवि की प्रवेश समिति ने यह निर्णय लिया है। स्नातक प्रथम वर्ष में रेगुलर कोर्स में सीटे रिक्त होने की वजह से विवि ने सेल्फ फाइनेंस के साथ रेगुलर कोर्स में भी रजिस्ट्रेशन खोला है। स्नातक में रजिस्ट्रेशन के बाद आफर लेटर कालेजों में जमा कर छात्र प्रवेश करा सकते हैं। विवि ने बीपीइएस और बीएससी फिजिकल एजुकेशन में भी प्रवेश के लिए दो जनवरी तक मौका दिया है। जिन छात्रों ने शारीरिक दक्षता परीक्षा दी थी, अगर अभी तक प्रवेश नहीं कराया है, वे प्रवेश करा सकते हैं।

पीजी में प्रवेश आज से : ओपन मेरिट से परास्नातक प्रथम वर्ष, सर्टिफिकेट और डिप्लोमा कोर्स में एक जनवरी से प्रवेश होंगे। अभ्यर्थी अपनी लाग इन आइडी से आफर लेटर डाउनलोड कर मेरिट बनाकर प्रवेश करा सकते हैं। परास्नातक में एक जनवरी से चार जनवरी तक प्रवेश होंगे। मेरठ कालेज में पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए पहली ओपन मेरिट एक जनवरी को कालेज की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी, जिससे दो जनवरी से प्रवेश होंगे।

एलएलबी की मेरिट अभी नहीं : एलएलबी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए विवि की ओर से दूसरी मेरिट अभी जारी नहीं की गई है। विवि छात्रों के डेटा का मिलान कर रहा है। उसके बाद मेरिट जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी