सीसीएसयू में केवल 53 प्रतिशत सीटों पर ही दाखिले

चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और संबद्ध कालेजों में इस सत्र में केवल 53 प्रतिशत सीटों पर ही प्रवेश हो सके हैं। विवि की ओर से स्नातक और परास्नातक की लगभग सभी पाठ्यक्रमों के प्रवेश शनिवार को बंद कर दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 07:48 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 07:48 AM (IST)
सीसीएसयू में केवल 53 प्रतिशत सीटों पर ही दाखिले
सीसीएसयू में केवल 53 प्रतिशत सीटों पर ही दाखिले

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि परिसर और संबद्ध कालेजों में इस सत्र में केवल 53 प्रतिशत सीटों पर ही प्रवेश हो सके हैं। विवि की ओर से स्नातक और परास्नातक की लगभग सभी पाठ्यक्रमों के प्रवेश शनिवार को बंद कर दिए हैं। विवि परिसर और संबद्ध कालेजों में कुल 2,89,675 सीटें हैं। इनमें से करीब 53 प्रतिशत यानी 1,53,920 सीटों पर शनिवार तक प्रवेश हुए हैं। वहीं करीब 47 प्रतिशत यानी 1,35,755 प्रतिशत सीटें रिक्त रह गईं हैं। यह स्थिति तब है जब विवि की ओर से प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया में कई बार तिथियां भी बढ़ाई गईं और प्रवेश का अवसर दिया गया।

सीसीएसयू परिसर और संबद्ध कई कालेजों में प्रमुख विषयों की सीटें तो पूरी तरह से भर गई हैं जहां अब भी प्रवेश के लिए आवेदन हो रहे हैं। वहीं प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों में कई विषयों में कालेजों में सीटें खाली ही रह गई हैं। निर्धारित सीटों के सापेक्ष बहुत कम प्रवेश हुए हैं। विवि की ओर से बीपीएड और एमपीएड जैसे कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक और अंतिम अवसर प्रदान किया गया है लेकिन इनमें भी अधिक प्रवेश की उम्मीद अब नहीं रही है।

दृढ़ता और जोश से आगे बढ़ें छात्राएं

मेरठ : कनोहर लाल पीजी कालेज की नीराजना वीरागना रोवर्स रेंजर्स समिति की ओर से आयोजित रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर का समापन शनिवार को किया गया। प्राचार्य डा. अलका चौधरी ने मा सरस्वती के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मुख्य अतिथि स्काउट एवं गाइड मैनेजर अनीला चौधरी ने छात्राओं को सुदृढ़ता और जोश के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। समापन समारोह में रंगोली प्रतियोगिता हुई। इसमें मंगल पाडे टोली प्रथम, महात्मा गांधी टोली दूसरे और इंदिरा गांधी टोली तीसरे स्थान पर रही। कैंप में प्रथम स्थान मणिकर्णिका ने प्राप्त किया। इस दौरान डा. किरण प्रदीप, डा. वेणु वनिता और डा. सरस्वती जायसवाल भी उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी