सीसीएसयू में दूसरी मेरिट से स्नातक में प्रवेश आज तक

ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और दूसरी मेरिट में नाम आ गया है वे आठ अक्टूबर तक प्रवेश ले सकते हैं। इसके बाद ओपन मेरिट से प्रवेश लिए जा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 08:03 PM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 08:03 PM (IST)
सीसीएसयू में दूसरी मेरिट से स्नातक में प्रवेश आज तक
सीसीएसयू में दूसरी मेरिट से स्नातक में प्रवेश आज तक

मेरठ, जेएनएन। ऐसे छात्र-छात्राएं जिन्होंने चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन किया है और दूसरी मेरिट में नाम आ गया है, वे आठ अक्टूबर तक प्रवेश ले सकते हैं। इसके बाद ओपन मेरिट से प्रवेश लिए जा सकेंगे। गुरुवार तक स्नातक प्रथम वर्ष में 53 हजार छात्र-छात्राओं के प्रवेश हो चुके हैं। इस बार स्नातक प्रथम वर्ष में नई शिक्षा नीति के तहत छात्रों के प्रवेश हो रहे हैं। इसमें छात्रों को दो मुख्य विषय एक स्ट्रीम और तीसरा मुख्य विषय किसी भी स्ट्रीम से लेने की सुविधा दी गई है। विश्वविद्यालय की ओर से कालेजों से कहा गया है कि वे प्रवेश देते समय छात्रों की अर्हता जरूर देख लें। जिससे तीसरे मुख्य विषय के चुनाव में किसी तरह की गलती न हो।

वैदिक गणित में रजिस्ट्रेशन 15 तक : सीसीएसयू कैंपस में गणित विभाग में वैदिक गणित में एक वर्षीय पीजी डिप्लोमा कोर्स संचालित है। इस कोर्स में भी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है। छात्र-छात्राएं 15 अक्टूबर तक इसमें प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह कोर्स पार्ट टाइम और रेगुलर दोनों तरीके से संचालित हैं।

आशीष का नाम गोल्डन बुक में : देवाशीष योग ट्रस्ट के योगाचार्य आशीष शर्मा का नाम गोल्डन बुक आफ व‌र्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है। उन्हें गुरुवार को नोएडा में प्रमाण पत्र, टीशर्ट और बैच देकर सम्मानित किया गया। कोरोना काल में आशीष शर्मा ने 7 मिनट 2 सेकेंड में 100 बार सूर्य नमस्कार कर रिकार्ड बनाया, जिसके लिए उन्हें राज्य स्तर पर सम्मानित किया गया। साथ ही आशीष कोरोना काल में लोगों को योग और व्यायाम के प्रति जागरूक करने के लिए निश्शुल्क आनलाइन योग भी सीखा रहे हैं।-जासं

chat bot
आपका साथी