गुढ़ा में पंचायत को टालने में लगे प्रशासनिक अधिकारी

हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव गुढ़ा में बोर्ड पर लिखा गुर्जर ग्राम पुतवाने को लेकर गुर्जर समाज के लोग जहां मंगलवार को पंचायत करने पर तुले हुए हैं वहीं पुलिस प्रशासनिक अधिकारी माहौल बिगाड़ने की बात कह पंचायत को टालने में लगे हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:49 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:49 PM (IST)
गुढ़ा में पंचायत को टालने में लगे प्रशासनिक अधिकारी
गुढ़ा में पंचायत को टालने में लगे प्रशासनिक अधिकारी

मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव गुढ़ा में बोर्ड पर लिखा गुर्जर ग्राम पुतवाने को लेकर गुर्जर समाज के लोग जहां मंगलवार को पंचायत करने पर तुले हुए हैं, वहीं पुलिस प्रशासनिक अधिकारी माहौल बिगाड़ने की बात कह पंचायत को टालने में लगे हुए हैं। देर रात तक पुलिस ऐसे लोगों को चिह्नित कर उन्हें मैनेज करने में लगी रही।

गुढ़ा गांव में गुर्जर सम्राट मिहिर भोज का बोर्ड लगाया गया था। जिसपर गुर्जर ग्राम भी लिखवा दिया था। जैसे ही पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को पता चला तो उन्होंने बोर्ड पर लिखा गुर्जर ग्राम पुतवा दिया था। उसके 24 घंटे बाद ही मामले ने तूल पकड़ लिया। पूर्व जिला पंचायत प्रत्याशी रहे आकाश गुर्जर ने गुर्जर स्वाभिमान महापंचायत 7 दिसंबर को करने का ऐलान कर दिया। वैसे ही पथिक सेना के मुखिया गुर्जर ने भी इसे कामयाब बनाने की हुंकार भर दी। उधर, ऐसे संगठन भी सामने आने लगे और वीडियो वायरल कर वहां ज्यादा से ज्यादा लोग पहुंचने का ऐलान करने लगे। हालांकि देर रात एसडीएम अमित कुमार और सीओ उदय प्रताप सिंह गुढ़ा गांव पहुंचे और प्रधान महकार सिंह और पूर्व प्रधान से बात करते हुए गुर्जर समाज के लोगों से बात की और पंचायत नहीं करने की अपील की। जबकि पंचायत करने की परमीशन भी किसी ने नहीं मांगी है। सीओ ने बताया कि गांव के लोग पंचायत करने के विरुद्ध हैं और सभी कुछ सामान्य है। ग्राम प्रधान भी राजनीति इच्छा के चलते कुछ लोगों पर माहौल खराब करने का आरोप लगाकर डीएम को प्रार्थना-पत्र दिया है। फिर भी वहां पहुंचने वाले लोगों से वार्ता कर मामला निपटाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी