साप्ताहिक बंदी पर प्रशासन सख्त..18 दुकानों के काटे चालान

प्रशासन की सख्ती का असर हुआ। बुधवार को मवाना में साप्ताहिक बंदी देखने को मिली। मुख्य मार्ग व बाजारों में प्रतिष्ठानों पर ताले लटके रहे। पुलिस को साथ लेकर श्रम निरीक्षक ने मिल रोड अटोरा रोड पर खुली मिली 18 दुकानों के चालान काटे जबकि कुछ दुकानें चेतावनी देकर बंद कराई। स्वास्थ्य सेवाएं हलवाई व पेट्रोल पंप खुले थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:51 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:51 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी पर प्रशासन सख्त..18 दुकानों के काटे चालान
साप्ताहिक बंदी पर प्रशासन सख्त..18 दुकानों के काटे चालान

मेरठ, जेएनएन। प्रशासन की सख्ती का असर हुआ। बुधवार को मवाना में साप्ताहिक बंदी देखने को मिली। मुख्य मार्ग व बाजारों में प्रतिष्ठानों पर ताले लटके रहे। पुलिस को साथ लेकर श्रम निरीक्षक ने मिल रोड, अटोरा रोड पर खुली मिली 18 दुकानों के चालान काटे, जबकि कुछ दुकानें चेतावनी देकर बंद कराई। स्वास्थ्य सेवाएं, हलवाई व पेट्रोल पंप खुले थे।

बुधवार के दिन मवाना व बहसूमा में साप्ताहिक बंदी का दिन नियत है। प्रशासन भी इसे सख्ती से बंद कराने की कवायद में है। गत सप्ताह साप्ताहिक बंदी के दिन अधिकांश दुकानें खुली होने पर श्रम निरीक्षक अरविद द्वारा नगर में भ्रमण किया गया था। चेताया गया था कि यदि साप्ताहिक बंदी के दिन दुकानें खुली मिलती हैं तो उनका चालान किया जाएगा। मंगलवार को संयुक्त व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष शैवाल दुबलिश ने व्यापारियों से अपनी प्रतिष्ठान बंद रखने की अपील की थी। बुधवार को सुबह से ही सुभाष चौक, गोल मार्केट, गुड़मंडी, खतौलिया चौक, पुरानी सब्जी मंडी, दयानंद बाजार, सर्राफा बाजार में प्रतिष्ठानों पर दिनभर ताले लटके रहे, जबकि मिल रोड व मखदूमपुर रोड पर प्रतिष्ठान खुले नजर आए।

बंदी के लिए करते इंतजार

श्रम निरीक्षक अरविद कुमार ने देखा कि मोहल्ला हीरालाल में डेरे के पुल के पास किराना की दुकान शटर गिरा था, मगर ताले खुले थे। शटर उठाकर देखा तो वहां कोई न था। मोहल्ला तिहाई में परी कास्मेटिक, ढिकोली रोड पर अमर इलेक्ट्रिक स्टोर, अटोरा रोड पर राजा ट्रेडिग कंपनी की दुकान का बाहर से शटर बंद था, जबकि उसके पीछे काम चल रहा था। श्रम निरीक्षक ने मजदूरों को बाहर कराकर कार्य बंद करा दिया।

chat bot
आपका साथी