मेरठ : कालाबाजारी पर प्रशासन सख्‍त, खाली आक्सीजन सिलेंडर महंगा देने वालों पर होगा मुकदमा

मेरठ में आक्सीजन की कालाबाजारी रोकने में पुलिस और प्रशासन नाकाम हो रहा है। खाली सिलेंडरों की भी दो से तीन गुनी रकम लोगों से वसूली जा रही है। अब सख्‍त कदम उठाते हुए प्रशासन आक्‍सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी करने वालो पर केस दर्ज करने का फैसला लिया है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:27 PM (IST)
मेरठ : कालाबाजारी पर प्रशासन सख्‍त, खाली आक्सीजन सिलेंडर महंगा देने वालों पर होगा मुकदमा
कोरोना संकट के बीच आक्‍सीजन के लिए मारामारी जारी है।

मेरठ, जेएनएन। आक्सीजन की कालाबाजारी रोकने में पुलिस और प्रशासन नाकाम हो रहा है। खाली सिलेंडरों की भी दो से तीन गुनी रकम लोगों से वसूली जा रही है। खाली सिलेंडरों की मारामारी को रोकने के लिए एसएसपी ने सर्विलांस टीम को लगा दिया है। मंगलवार को एक व्यक्ति की शिकायत पर टीम ने टीपीनगर और जाकिर कालोनी का दौरा किया। वहां गोदामों पर ताले लटके मिले। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

162 काल आईं

यूपी-112 पर भी आक्सीजन की कालाबाजारी की शिकायत की जा रही है। साथ ही आक्सीजन दिलाने की मांग भी की जा रही है। पिछले तीन दिनों में 162 काल आक्सीजन सिलेंडर दिलाने की आईं। सूचना पर पीआरवी की टीम भी मौके पर पहुंच रही है। सोमवार को भी यूपी-112 की काल पर पीआरवी ने सिलेंडर से भरी दुकान पर टीपीनगर पुलिस के साथ मिलकर ताला डाल दिया था।

पुलिस की टीम कर रही काम

पुलिस ने कुछ घंटे बाद सेटिंग कर ताला खोल दिया। इसी तरह मंगलवार को भी यूपी-112 पर कंकरखेड़ा से अविनाश ने सिलेंडर की कालाबाजारी की शिकायत की। उनका कहना है कि एक सिलेंडर के 40 हजार रुपये मांगे गए थे। बाद में 25 हजार में सिलेंडर खरीदा। एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि सर्विलांस टीम को सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए लगा दिया है। शिकायत पर कई स्थानों पर सर्विलांस की टीम ने छापामारी की है। टीम खाली सिलेंडरों से भरे गोदामों की पड़ताल कर रही है। 

chat bot
आपका साथी