चैत्र नवरात्र 2021 : कोरोना से लड़ने को एक्‍शन मोड में आया प्रशासन, नवरात्र के लिए ये जारी की ये गाइड लाइन

कोरोना काल में अप्रैल माह में नवरात्र तथा रमजान होने के कारण बड़ी चुनौती है। ऐसे में हमें अपना भी बचाव करना है और दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। प्रशासन ने धार्मिक स्थलों के लिए गाइडलाइन जारी की है। धर्मगुरु भी प्रेरित कर रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:23 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:23 PM (IST)
चैत्र नवरात्र 2021 : कोरोना से लड़ने को एक्‍शन मोड में आया प्रशासन, नवरात्र के लिए ये जारी की ये गाइड लाइन
शाकंभरी में चैत्र नवरात्र मेले का हुआ शुभारंभ।

सहारनपुर, जेएनएन। फिर से पांव पसार रहे कोरोना से लडऩे के लिए प्रशासन एक्शन मोड में आ गया है। नाइट कफ्र्यू लागू कर दिया गया है। अप्रैल माह में नवरात्र तथा रमजान होने के कारण बड़ी चुनौती है। ऐसे में हमें अपना भी बचाव करना है और दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। प्रशासन ने धार्मिक स्थलों के लिए गाइडलाइन जारी की है। धर्मगुरु भी प्रेरित कर रहे हैं। मंडलायुक्त एवी राजमौलि व डीआइजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल भी व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर गाइडलाइन का पालन करने की नसीहत दे रहे हैं। मेला और मंदिर परिसर में कोरोना गाइडलाइन का पूर्ण पालन किया जाएगा। मंदिर में बिना मास्क प्रवेश नहीं मिलेगा। प्रसाद अर्पण में सावधानी बरती जाएगी। पुजारियों को भी हिदायत दी गई है।

-कुंवर आतुल्य प्रताप राणा, व्यवस्थापक सिद्धपीठ श्री शाकंभरी देवी।

शाकंभरी मंदिर में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन कराया जाएगा। कोविड हेल्प डेस्क व्यवस्था बनाएगी। सैनिटाइजेशन, मास्क तथा शारीरिक दूरी का ध्ंयान रखा जाएगा।

-दीप्ति देव यादव, एसडीएम बेहट।

पूरे विश्व के सामने कोरोना के रूप में चुनौती खड़ी है। इससे बचाव के सामूहिक प्रयास करने चाहिए। चैत्र नवरात्र मेले में मास्क, सैनिटाइजर व शारीरिक दूरी का पालन करें। इससे खुद का और अन्य लोगों का भी बचाव होगा।

-स्वामी सहजानंद महाराज, व्यवस्थापक श्री शंकराचार्य आश्रम शाकंभरी देवी।

बचाव की गाइडलाइन का करें पालन: दारुल उलूम

देवबंद : दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सरकार की गाइडलाइन का पालन करें। इबादतगाहों में शासन द्वारा तय की गई श्रद्धालुओं की संख्या का ध्यान रखा जाएगा। रमजान में रात की तरावीह अहम इबादत है। उन्होंने इसके मद्देनजर प्रशासन से रात्रि कफ्र्यू की अवधि नौ बजे से बढ़ाकर रात 11 बजे तक करने की गुजारिश की है। 

chat bot
आपका साथी