यूपीपीएससी के बाद यूपीएससी में भी सफल हुई अदिति

उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन-2020 की परीक्षा में 54वां स्थान प्राप्त करने वाली मेरठ की अदिति सिंह ने शुक्रवार को जारी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा में भी सफलता हासिल की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:59 AM (IST)
यूपीपीएससी के बाद यूपीएससी में भी सफल हुई अदिति
यूपीपीएससी के बाद यूपीएससी में भी सफल हुई अदिति

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन-2020 की परीक्षा में 54वां स्थान प्राप्त करने वाली मेरठ की अदिति सिंह ने शुक्रवार को जारी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की परीक्षा में भी सफलता हासिल की है। अदिति को यूपीएससी की परीक्षा में आल इंडिया 679वीं रैंक मिली है। वहीं, अदिति का एसडीएम बनने का प्रशिक्षण अक्टूबर में शुरू हो रहा है।

कंकरखेड़ा स्थित शिवलोकपुरी निवासी अदिति की स्कूली शिक्षा सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल से हुई। 12वीं उन्होंने वर्ष 2013 में उत्तीर्ण की और उसके बाद गाजियाबाद के अजय कुमार गर्ग इंजीनियरिग कालेज से कंप्यूटर साइंस से वर्ष 2017 में बीटेक किया। इसके बाद एक साल दिल्ली में रहकर तैयारी की और कोविड काल में घर पर तैयारी की। अदिति के अनुसार उन्होंने बेहतर रैंक की अपेक्षा की थी। पढ़ाई के अलावा अदिति कालेज वालीबाल टीम की कैप्टन रही हैं। इसके अलावा योगाभ्यास और दौड़ की प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती रही हैं। उन्हें किताबें पढ़ना पसंद है। अदिति के पिता डा. संजीव सिंह एमडी फिजिशियन हैं। माता ज्योति सिंह कलक्ट्रेट में वरिष्ठ सहायक के तौर पर कार्यरत हैं।

आइटीआइ की दूसरी सूची जारी : आइटीआइ में नए सत्र के लिए परिषद द्वारा दूसरी चयन सूची जारी कर दी गई है। प्रवेश के लिए अंतिम तिथि 29 सितंबर है। संस्थान में प्रवेश देने के लिए रविवार को भी प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी। आइटीआइ के नोडल प्रधानाचार्य पीपी अत्रि ने बताया कि चयनित अभ्यार्थी www.ह्यष्1ह्लह्वश्च.द्बठ्ठ से अपना चयन पत्र निकाल सकते हैं। प्रवेश के समय हाई स्कूल का अंक पत्र, प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, चयन पत्र, टीसी, आधार कार्ड, प्रवेश पाने के लिए किया गया पंजीकरण, स्वास्थ्य प्रमाण पत्र, पांच फोटो व प्रपत्रों की फोटो कापी एवं मूल रूप में लेकर आना होगा। कोआर्डिनेटर बनी सिंह चौहान ने बताया कि काशन मनी 300 रुपये व प्रशिक्षण शुल्क (एक वर्ष का 480 रुपये) देना होगा, वहीं अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति का प्रशिक्षण शुल्क नहीं लगेगा। जनपद के समस्त राजकीय आइटीआइ में प्रवेश प्रक्रिया के लिए रविवार को भी खुले रहेंगे।

chat bot
आपका साथी