कुख्यात धर्मेंद्र किरठल का एडीजी ने मंगाया डोजियर, 1992 में लूट की पहली वारदात से रखा था जरायम की दुनिया में कदम

अपराध की दुनिया में कग्गा उर्फ कौआ के नाम से चर्चित कुख्यात बदमाश धर्मेंद्र किरठल गैंग पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। 1992 में लूट की पहली वारदात से रखा था जरायम की दुनिया में कदम।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:37 PM (IST)
कुख्यात धर्मेंद्र किरठल का एडीजी ने मंगाया डोजियर, 1992 में लूट की पहली वारदात से रखा था जरायम की दुनिया में कदम
कुख्यात बदमाश धर्मेंद्र किरठल गैंग पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू क‍िया।

मेरठ, जेएनएन। जरायम की दुनिया में कग्गा उर्फ कौआ के नाम से चर्चित कुख्यात बदमाश धर्मेंद्र किरठल गैंग पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया। इस संबंध में एडीजी मेरठ ने बागपत जिले की पुलिस से किरठल का डोजियर (उसके बारे में पूरी जानकारी) मंगाया है। ताकि उसके अपराधिक नेटवर्क को ध्वस्त किया जा सके।

एसटीएफ नोएडा द्वारा देहरादून से कुख्यात धर्मेंद्र किरठल की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उसके गैंग की कमर तोडऩे की तैयारी शुरू कर दी है।

पुलिस रिकार्ड के मुताबिक किरठल ने 1992 में लूट की वारदात के बाद अपराध की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उसने जरायम की दुनिया में पीछे मुड़कर नहीं देखा। दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए कभी उसने पुलिस का हमदर्द बनकर नीटू कैल गैंग की मुखबिरी की तो कभी दूसरे गैंगों से हाथ मिलाया। हाल में जमानत पर बाहर आने के बाद वह राजनीति में सक्रिय हो रहा था। धर्मेंद्र किरठल के पास दूसरों के नाम से मलकपुर मील से खोई, शीरा एवं मैली का ठेका रहता था। उसका हरियाणा में प्रोपर्टी का बड़ा काम है।

इनका कहना है...

धर्मेंद्र किरठल का डोजियर बागपत पुलिस ने मंगाया गया है। इस संबंध में बागपत एसपी को आदेश दिए है।

-राजीव सब्बरवाल, एडीजी।

chat bot
आपका साथी