मेरठ को कितने प्यारे हैं खेल और खिलाड़ी, मेहमानों को जताएंगे

मुख्यमंत्री द्वारा पैरालंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं। रविवार को एडीजी कमिश्नर और आइजी ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियां देखीं। इस दौरान उन्होंने डीएम व अन्य अफसरों को तमाम दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 09:42 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 09:42 AM (IST)
मेरठ को कितने प्यारे हैं खेल और खिलाड़ी, मेहमानों को जताएंगे
मेरठ को कितने प्यारे हैं खेल और खिलाड़ी, मेहमानों को जताएंगे

मेरठ, जेएनएन। मुख्यमंत्री द्वारा पैरालंपिक खिलाड़ियों के सम्मान समारोह की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं। रविवार को एडीजी, कमिश्नर और आइजी ने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियां देखीं। इस दौरान उन्होंने डीएम व अन्य अफसरों को तमाम दिशा निर्देश दिए। कमिश्नर ने बताया कि मेरठ खेल का बड़ा केंद्र है। इस बात का अहसास मेरठ में आने वाले मेहमान खिलाड़ियों को कराने के लिए तैयारियां की जा रहीं हैं। शहर के 18 चौराहों को सजाया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर मेरठ के खेल उत्पादों और खेल उपलब्धियों की प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। खेल उद्यमियों द्वारा मुख्यमंत्री का सम्मान किया जाएगा।

तैयारियां देखने पहुंचे एडीजी, कमिश्नर और आइजी

कृषि विवि के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित 11 नवंबर को होने वाले पैरा खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होने आ रहे हैं। जिसके लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। शनिवार को एडीजी राजीव सभरवाल, कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह, आइजी प्रवीन कुमार, डीएम के. बालाजी और एसएसपी प्रभाकर चौधरी विवि परिसर पहुंचे और कार्यक्रम की तैयारियां देखीं। अफसरों ने पार्किंग व्यवस्था, पीने के पानी की व्यवस्था, वीआइपी और आमजन लोगों की एंट्री प्वाइंट और हेलीपैड को भी चेक किया। विवि कुलपति डा. आरके मित्तल और रजिस्ट्रार डा. डीके सिंह भी कार्यक्रम स्थल पर रहे। अफसरों ने कुलपति के साथ बैठक में खिलाड़ियों को विवि के हास्टलों में ठहराने की व्यवस्था को लेकर बातचीत की।

आधा जर्मन हैंगर पंडाल तैयार, मंच भी खड़ा हो गया

पंडाल लगाने वाले ठेकेदार प्रवीन जैन का कहना है कि कार्यक्रम स्थल पर आधे मैदान में जर्मन हैंगर पंडाल तैयार हो चुका है। इस पंडाल पर आग, पानी और तूफान का कोई असर नहीं होता है। मुख्यमंत्री के लिए मंच भी खड़ा हो गया है। सौ से अधिक मजदूर पंडाल लगाने के कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

मंच पर रहेंगे विजेता खिलाड़ी और जनप्रतिनिधि

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि कार्यक्रम का मंच 150 लोगों की क्षमता का बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के साथ सम्मानित होने वाले 17 खिलाड़ी और जनप्रतिनिधि मंच पर रहेंगे। प्रदेश भर से आने वाले खिलाड़ियों के बैठने की व्यवस्था अलग की गई है। उन्हें बसों से बैठने के स्थान तक पहुंचाया जाएगा। आम जनता के बैठने की व्यवस्था अलग की गई है। कुल दस हजार से ज्यादा लोगों की क्षमता का पंडाल तैयार किया जा रहा है। कार्यक्रम स्थल पर एक अलग मंच भी बनाया जा रहा है। जिस पर स्कूली बच्चे अपने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे।

chat bot
आपका साथी