आयुष्मान में फ्रॉड करने वालों पर कार्रवाई तय : चिकित्सा मंत्री

प्रदेश के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि मेरठ में आयुष्मान योजना में एंटी फ्रॉड सेल ने कई अस्पतालों को चिन्हित किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:05 AM (IST)
आयुष्मान में फ्रॉड करने वालों पर कार्रवाई तय : चिकित्सा मंत्री
आयुष्मान में फ्रॉड करने वालों पर कार्रवाई तय : चिकित्सा मंत्री

मेरठ, जेएनएन। प्रदेश के चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि मेरठ में आयुष्मान योजना में एंटी फ्रॉड सेल ने कई अस्पतालों को चिन्हित किया है। इन पर बुधवार को समीक्षा बैठक कर कार्रवाई की जाएगी। प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचार की सेंधमारी को सरकार ने बेहद गंभीरता से लिया है। मंत्री ने कहा कि सभी जिला अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्था को अपग्रेड किया जा रहा है। पीपीपी मॉडल पर डिजिटल एक्स रे और अल्ट्रासाउंड मशीनें लगाई जा रही हैं। ओपीडी से लेकर पैथोलॉजी जांच व्यवस्था तक दुरुस्त रखने के निर्देश हैं।

दो दिनी दौरे पर मंगलवार शाम मेरठ पहुंचे चिकित्सा मंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सूबे में डाक्टरों की कमी दूर करने के लिए नई बैच के छात्रों से दो वर्ष का बांड भराया गया है। उन्हें पढ़ाई पूरी करने के बाद दो वर्ष ग्रामीण क्षेत्रों में ड्यूटी करनी होगी। उन्होंने कहा कि लोकसेवा आयोग से चयनित डाक्टरों में एक तिहाई ज्वाइन नहीं करते। प्रदेश के सीएमओ कार्यालयों में बड़ी संख्या में डाक्टर प्रशासनिक जिम्मा संभाल रहे हैं, जिससे जनता को कोई लाभ नहीं मिल रहा है। ऐसे डाक्टरों को वापस ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों पर भेजने के लिए सूची बनाई जा रही है। कहा कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा होगी, साथ ही कई अहम निर्देश भी दिए जाएंगे।

सर्किट हाउस में मिलने पहुंचे सांसद व कार्यकर्ता

चिकित्सा मंत्री से मिलने शाम को सर्किट हाउस पर भाजपाइयों का जमावड़ा रहा। रात करीब आठ बजे सांसद राजेंद्र अग्रवाल, एमएलसी डा. सरोजिनी अग्रवाल व कई अन्य मंत्री से मिलने पहुंचे। जिलाध्यक्ष रवींद्र भड़ाना, हरवीर पाल, प्रवक्ता आलोक सिसौदिया आदि भी मिले।

chat bot
आपका साथी