मुजफ्फरनगर में शराब माफिया पर पुलिस कार्रवाई के बाद भी चोरी छिपे चल रहा काला कारोबार

मुजफ्फरनगर का अवैध शराब बनाने और पड़ोसी राज्यों से शराब की तस्करी से काफी पुराना नाता रहा है। पड़ोसी राज्य हरियाणा हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड और पंजाब से अवैध शराब की तस्करी काफी लंबे समय से हो रही है।

By PREM DUTT BHATTEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 10:02 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में शराब माफिया पर पुलिस कार्रवाई के बाद भी चोरी छिपे चल रहा काला कारोबार
मुजफ्फरनगर में शराब माफिया पर पुलिस कार्रवाई

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। जिले में चल रहे जीरो ड्रग्स अभियान के तहत पुलिस शराब माफिया पर शिकंजा कसने में जुटी है। पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है, लेकिन माफिया भी चोरी छिपे काला कारोबार करने में जुटे हैं।जिले में पुलिस अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ थोक में गुंडा एक्ट, गैंगस्टर की कार्रवाई कर चुकी है। इसके अलावा बड़ी संख्या में हिस्ट्रीशीट भी खोली गई है। जनपद का अवैध शराब बनाने और पड़ोसी राज्यों से शराब की तस्करी का पुराना नाता रहा है। पड़ोसी राज्य हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब से अवैध शराब की तस्करी काफी लंबे समय से हो रही है। तस्करी का धंधा रोकने के लिए पुलिस भी अलर्ट पर है। पिछले छह माह में पुलिस ने अवैध शराब के काले कारोबार में लिप्त शराब माफिया पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है, बावजूद इसके शराब माफिया सुधरने का तैयार नहीं है।

चुनावी शराब को लेकर अलर्ट पर पुलिस

सूबे में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए बडे पैमाने पर शराब पिलाई जाती है। चुनाव को देखते हुए शराब माफिया भी सक्रिय हो चुके हैं। पिछले दो माह में पुलिस पड़ोसी राज्य से तस्करी कर लाइ जा रही खराब की कई खेप पकड़ चुकी है। इसके अलावा पुलिस अवैध रूप से चल रही नकली शराब की फैक्ट्री बनाने का भंड़ाफोड़ कर चुकी है। इसके अलावा खादर में दहक रही अवैध शराब की एक दर्जन से ज्यादा भट्ठियों को जमीदोज किया जा चुका है। 

यह हुई शराब माफिया पर कार्रवाई

पुलिस ने अवैध शराब के मामले में 1098 आरोपितों के खिलाफ 972 मुकदमे दर्ज किए।

-चालीस हजार लीटर से ज्यादा देशी, अंग्रेजी शराब बरामद की गई।

-विभिन्न स्थानों पर चल रही 27 शराब की भट्ठी और 5300 लीटर लहन नष्ट किया गया।

- लगभग डेढ करोड के रैपर, होलोग्राम, बार कोड और ढक्कन व अन्य सामान बरामद किया गया।

- तीन शराब माफिया की डेढ करोड़ की संपत्ति जब्त की गई।

- 23 शराब माफिया के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई।

-181 आरोपितों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई।

- 57 शराब माफिया की विभिन्न थानों में हिस्ट्रीशीट खोली गई।

इन्होंने कहा

पुलिस अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर लगातार शिकंजा कस रही है। एक टीम का गठन किया गया है जो शराब का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस अलर्ट पर है।

-अभिषेक यादव, एसएसपी

chat bot
आपका साथी