राजनीति दलों की शिकायत पर तत्परता से करें कार्रवाई: कमिश्नर

जनपद के रोल आब्जर्वर कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने शनिवार को राजनीति दलों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। कमिश्नर ने अधिक संख्या में युवाओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने में मदद करने का आग्रह किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 06:37 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 06:37 AM (IST)
राजनीति दलों की शिकायत पर तत्परता से करें कार्रवाई: कमिश्नर
राजनीति दलों की शिकायत पर तत्परता से करें कार्रवाई: कमिश्नर

मेरठ, जेएनएन। जनपद के रोल आब्जर्वर कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने शनिवार को राजनीति दलों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। कमिश्नर ने अधिक संख्या में युवाओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने में मदद करने का आग्रह किया। साथ ही राजनीति दलों द्वारा की जाने वाली शिकायत पर तत्काल कार्रवाई के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

बैठक में कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि वर्तमान में मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। मतदाता सूची की त्रुटियों को ठीक कराने का यही सही समय है। त्रुटियों को दूर कराकर मतदान के समय संभावित विवाद को होने से रोका जा सकता है। कमिश्नर ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से प्रत्येक बूथ के लिए अपना ब्लाक लेवल एजेंट नामित किए जाने के लिए कहा। कमिश्नर ने कहा कि नए मतदाताओं के पंजीकरण के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ङ्कश्रह्लद्गह्म ॥द्गद्यश्चद्यद्बठ्ठद्ग नामक मोबाइल ऐप तैयार किया गया है। जिसमें कोई भी मतदाता अपना पंजीकरण करा सकता है। पहचान पत्र में त्रुटि दूर कराने के लिए आनलाइन आवेदन कर सकता है। बैठक में सामने आया कि हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र में अपेक्षाकृत कम नए मतदाता जुड़े हैं। यहां अभियान पर अधिक ध्यान देने के लिए निर्देशित किया। कमिश्नर ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को को निर्देशित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों एवं राजनीतिक दलों द्वारा की जाने वाली शिकायतों को गंभीरता से लें और तत्परता से कार्रवाई करें। बैठक में डीएम के. बालाजी के साथ संबंधित अधिकारी व विभिन्न राजनीति दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

- - - - - - - - - -

chat bot
आपका साथी