Love Jihad in UP: लव जिहाद में फंसाकर मेरठ में महिला से दुष्कर्म कर मतांतरण का दबाव बनाने वाला गिरफ्तार

Love Jihad in UP मेरठ में संप्रदाय विशेष के एक व्यक्ति ने नाम बदलकर महिला से शारीरिक संबंध बनाए। नौकरी का झांसा देकर ढाई लाख रुपये ठगे धमकी भी दी। पुलिस ने आरोपित लाला उर्फ नसीमुद्दीन को किया गिरफ्तार।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:45 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:45 PM (IST)
Love Jihad in UP: लव जिहाद में फंसाकर मेरठ में महिला से दुष्कर्म कर मतांतरण का दबाव बनाने वाला गिरफ्तार
लव जिहाद में फंसाकर मेरठ में महिला से दुष्कर्म।

मेरठ, जेएनएन। संप्रदाय विशेष के एक व्यक्ति ने नाम बदलकर महिला से शारीरिक संबंध बनाए। ढाई लाख रुपये की ठगी की और मतांतरण का दबाव बनाया। पीडि़ता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपित नसीमुद्दीन को गिरफ्तार किया है। गिरोह के बाकी सदस्यों को भी पुलिस तलाश रही है।

कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र के गांव ङ्क्षजझोखर निवासी लाला उर्फ नसीमुद्दीन कई साल से गले में रुद्राक्ष की माला और हाथ में कलावा बांधकर पाश कालोनियों, कालेज, इंस्टीट््यूट आदि के इर्द-गिर्द घूमता था। वह और उसके दोस्त नाम बदलकर महिलाओंं-युवतियों से दोस्ती करते हैं। नसीमु्द्दीन अपना नाम लाला बताता था।

आरोप है कि करीब ढाई वर्ष पूर्व नसीमुद्दीन ने नौकरी लगवाने का झांसा देकर कंकरखेड़ा क्षेत्र निवासी एक कर्मचारी की पत्नी से शारीरिक संबंध बनाए। ढाई लाख रुपये भी ठग लिए। महिला को असलियत पता चली तो उसने नसीमुद्दीन को कार्रवाई की चेतावनी दी। इस पर नसीमुद्दीन ने महिला के अश्लील फोटो और वीडियो दिखाते हुए उस पर मतांतरण का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर उसके पुत्र को गोली मारने की धमकी दी।

लव जिहाद में फंसाकर बनाते थे मतांतरण का दबाव

सूत्रों ने बताया कि लाला उर्फ नसीमद्दीन के गिरोह में शामिल संप्रदाय विशेष के युवक गले में रुद्राक्ष की माला और हाथ में कलावा बांधते हैं। छात्राओं और नौकरीपेशा युवती -महिलाओं को निशाने पर लेते हैं। लव जिहाद कर युवतियों पर मतांतरण का दबाव बनाते हैं और ठगी भी करते हैं।

इन्‍होंने बताया...

पीडि़त महिला ने नौकरी का झांसा देकर दुष्कर्म, ठगी और मतांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए नसीमुद्दीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी सदस्य भी जल्द पकड़े जाएंगे।

-तपेश्वर सागर, इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा

chat bot
आपका साथी