शुक्र है..सभी बच्चे सलामत हैं

गंगानगर (मेरठ): मवाना रोड पर भगत लाइंस के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Dec 2017 01:48 AM (IST) Updated:Sat, 16 Dec 2017 01:48 AM (IST)
शुक्र है..सभी बच्चे सलामत हैं
शुक्र है..सभी बच्चे सलामत हैं

गंगानगर (मेरठ): मवाना रोड पर भगत लाइंस के पास शुक्रवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया। एक वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में जेपी स्कूल की तेज रफ्तार बस पेड़ से टकरा गई। बस के चालक और परिचालक बच्चों को बस में ही छोड़कर फरार हो गए। राहगीरों ने बच्चों को बस से उतारकर परिजनों को सूचना दी। हादसे के बाद मवाना रोड पर भीषण जाम लग गया। सेना के जवानों ने पेड़ को हटाकर ट्रैफिक सुचारू कराया।

शुक्रवार दोपहर डेढ़ बजे छुट्टी के बाद मवाना रोड स्थित जेपी एकेडमी से रूट नंबर 4 स्कूल की बस संख्या 15 एटी 3826 बच्चों को लेकर गढ़ रोड पर जा रही थी। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत भगत लाइंस से आगे स्कूल बस ओवरटेक करने के चक्कर में स्पीड तेज होने के कारण नियंत्रण खो बैठा। टक्कर इतनी भीषण थी कि पेड़ टूटकर गिर गया। बस में सवार 16 बच्चों में चीख-पुकार मच गई। चालक सुरेन्द्र निवासी जानी व उसके साथ सहायक लोहिया नगर निवासी उस्मान बस छोड़कर फरार हो गए। धमाके की आवाज सुनकर सेना के जवान दौड़कर मौके पर पहुंचे। बच्चों को बस से बाहर निकाला। गनीमत रही कि बच्चों को चोट नहीं लगी। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद यातायात सुचारू हो पाया। बस वेंडर रियान त्यागी की ओर से पहुंचे हाजी इमरान ने क्रेन की सहायता से बस को हटाकर मरम्मत के लिए भेज दिया।

सेना के जवानों ने संभाला मोर्चा

हादसे के बाद मवाना रोड पर कसेरूखेड़ा नाले तक वाहनों की कतार लगती चली गई। कुछ ही देर में भीषण जाम लग गया। यूपी-100 पर तैनात पुलिसकर्मियों के अलावा कुछ देर के लिए सिविल लाइन थाने की पुलिस पहुंची और वेंडर से बस हटाने की बात कहकर लौट गई। जाम हटाने से लेकर बस व पेड़ हटाने का कार्य सेना के जवानों ने किया। पुलिस केवल औपचारिकता निभाती नजर आई।

इनका कहना है

स्कूल बस के आगे चल रही गाड़ी के चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिए। जिससे बस संतुलन बिगड़ने पर पेड़ से टकरा गई। बस में करीब 16 बच्चे सवार थे। सभी बच्चों को सकुशल घर भेज दिया गया है।

- डॉ. आरके पांडे, प्रधानाचार्य, जेपी एकेडमी।

chat bot
आपका साथी