दर्दनाक हादसा: मेरठ में जुमे की नमाज पढ़ते समय गिरी दीवार, दो की मौत- पांच की हालत गंभीर

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमद नगर गली नंबर नौ में मोहम्मदी मस्जिद की दीवार गिरने से सात लोग दब गए। जिनमें से दो नमाजी की मौत हो गई। जब‍कि पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:26 PM (IST)
दर्दनाक हादसा: मेरठ में जुमे की नमाज पढ़ते समय गिरी दीवार, दो की मौत- पांच की हालत गंभीर
मस्जिद की दीवार गिरने से दो की मौत पांच घायल।

जागरण संवाददाता मेरठ। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमद नगर गली नंबर नौ में मोहम्मदी मस्जिद की दीवार गिरने से सात लोग दब गए। जिनमें से दो नमाजी की मौत हो गई। इसमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दुसरे की इलाज के दौरान मौत हुई है। पांच घायलों को गंभीर हालत में मेरठ सिटी अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं दीवार गिरने से आसपास में हड़कंप मच गया। लोगों ने राहत बचाव कार्य करते हुए घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। साथ पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है, जबकि सभी का नाम पता जुटा रही है। वहीं बताया जा रहा है छह लोगों की भी हालत गंभीर है।

अहमदनगर की गली नंबर 9 में स्थित मोहम्मदी मस्जिद पर जुमे की नमाज अदा करने के लिए काफी संख्या में लोग जमा हुए थे। नमाज अदा करते समय दूसरी मंजिल पर बनी चार इंची दीवार नमाजियों के ऊपर गिर गई। दीवार के मलबे में करीब सात नमाजी दब गए। नमाज के दौरान में मची अफरा-तफरी के बाद सभी नमाजियों को मलबे से बाहर निकाला। हादसे में इमरान पुत्र जब्बार की मौके पर मौत हो गई जबकि दूसरे नमाजी कारी अफ्फान ने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। सभी घायलों को मेरठ सिटी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जहां इनका इलाज किया जा रहा है।

डॉक्‍टरों से मारपीट व अभद्रता

बताया जा रहा है कि इलाज में अस्‍पताल की तरफ से देरी की गई। जिसके बाद डॉक्टरों के देरी करने पर भीड़ भड़क गई। लोगों की भीड़ ने डॉक्टर के साथ भी मारपीट कर दी। हादसे के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि मलबे से सभी घायलों को निकालकर अस्पताल पहुंचा दिया गया है। हादसे में एक नमाजी की मौत हो गई। वहीं अस्‍पताल में अन्‍य का इलाज चल रहा है।  

chat bot
आपका साथी