पहले शादी, उत्पीड़न और फिर हुई लापता, एक साल से दुपट्टा लिए अपनी बेटी को तलाश रहा परिवार

राम सिंह और उनका बेटा मनोज एक साल से रीना का दुपट्टा लेकर उसकी तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी बेटी का कोई पता नहीं चल पाया है। मुकदमे को एक साल पूरा होने के बाद भी पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र तक दाखिल नहीं किया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 02:11 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 02:11 PM (IST)
पहले शादी, उत्पीड़न और फिर हुई लापता, एक साल से दुपट्टा लिए अपनी बेटी को तलाश रहा परिवार
एक साल से बेटी की तलाश में परिवार।

जागरण संवाददाता, मेरठ। राम सिंह और उनका बेटा मनोज एक साल से रीना का दुपट्टा लेकर उसकी तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनकी बेटी का कोई पता नहीं चल पाया है। मुकदमे को एक साल पूरा होने के बाद भी पुलिस ने कोर्ट में आरोप पत्र तक दाखिल नहीं किया है। टीपीनगर पुलिस की कार्यप्रणाली पर पीड़ित परिवार हैरान है, परेशान तो वह है ही। मंगलवार को परिवार के लोगों ने वेदव्यासपुरी चौकी पर जमकर हंगामा किया। चेतावनी दी कि यदि उनकी बेटी नहीं मिली तो टीपीनगर थाने में पहुंचकर आत्मदाह करेंगे। इंस्पेक्टर और सीओ ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को समझाकर वापस लौटाया।

परतापुर कताई मिल निवासी राम सिंह की बेटी रीना की शादी 28 फरवरी 2019 को पूठा निवासी मोहित पुत्र गोपाल के साथ हुई थी। मोहित तेल टैंकर चालक है। रीना के भाई मनोज बताते हैं कि ससुराल में दहेज की मांग को लेकर रीना का उत्पीड़न होने लगा था। शादी के पांच माह बाद ही ससुराल के लोग रीना को मायके छोड़ गए थे। उसके बाद रीना ने मायके में ही एक बेटी को जन्म दिया। उसके बाद ससुराल के लोगों के साथ पंचायत हुई, जिसमें 16 अगस्त 2020 को रीना अपनी बेटी के साथ ससुराल चली गई। 17 अगस्त को मायका पक्ष रीना से मिलने ससुराल गया, लेकिन वह ससुराल में नहीं थी। ससुराल वालों ने बताया कि नवजात बेटी को घर पर छोड़कर रीना लापता हो गई। परिवार के लोगों ने रीना की तलाश की। जानी नहर के पुराने पुल के पास रीना का दुपट्टा मिला था। उसी दुपट्टे को लेकर परिवार के लोग रीना की तलाश कर रहे हैं। परिवार के लोगों ने पति मोहित, ससुर गोपाल, परिवार के मोनू, कपिल और अंकित के खिलाफ टीपीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। कपिल को भीड़ ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। उसके बाद परिवार के सभी लोगों ने बाहर से बाहर जमानत करा ली क्योंकि रीना का शव अभी तक नहीं मिल पाया है। मुकदमे की विवेचना एसआइ दीपक कर रहे थे। एक साल पूरा होने के बाद भी विवेचक अभी तक मुकदमे की विवेचना पूरी नहीं कर पाए हैं।

वेदव्यास चौकी पर हंगामा

मंगलवार को परिवार के लोगों ने वेदव्यास पुलिस चौकी पर हंगामा कर दिया। उनकी मांग रीना की बरामदगी और परिवार के लोगों पर उचित धाराओं में कार्रवाई की थी। सीओ अमित राय और इंस्पेक्टर रघुराज ने चौकी पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को शांत किया। उन्हें भरोसा दिलाया कि रीना की तलाश के लिए पुलिस टीम दोबारा से काम करेगी।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा: महिला का अभी तक पता नहीं चल पाया है। ऐसे में विवेचना प्रचलित है। उसके बाद भी दोबारा से रीना की तलाश के लिए पुलिस टीम लगा दी गई है। रीना के मिलने के बाद पुलिस मुकदमे में कार्रवाई करते हुए चार्जशीट या एफआर लगाएगी। 

chat bot
आपका साथी