मुजफ्फरनगर में सामने आई 'पति पत्‍नी और वो' जैसी कहानी, इलाहाबाद High Court पहुंचा विवाद

जिले की एक महिला पुलिसकर्मी को कुछ साल पहले हाईकोर्ट के एक अधिवक्‍ता से प्रेम हो गया था। दोनों अलग-अलग संप्रदाय से हैं। कुछ साल बाद युवक की शादी हो गई थी इसके बाद भी युवक पत्‍नी और परिवार से छिपकर लिव इन में रह रहा था।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:24 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:24 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में सामने आई 'पति पत्‍नी और वो' जैसी कहानी, इलाहाबाद High Court पहुंचा विवाद
महिला पुलिस कर्मी अधिवक्‍ता ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर। उत्‍तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक ऐसा मामला सामने आया जो आपके होश उड़ा देगा। इस मामले की कहानी लगभग पति पत्‍नी और वो जैसी ही है। दरअसल, जिले की एक महिला पुलिसकर्मी को कुछ साल पहले हाईकोर्ट के एक अधिवक्‍ता से प्रेम हो गया था। दोनों लिव इन में रह रहे थे, दोनों अलग-अलग संप्रदाय से हैं। कुछ साल बाद युवक की शादी हो गई थी, इसके बाद भी युवक पत्‍नी और परिवार से छिपकर लिव इन में रह रहा था। हाईकोर्ट में पुलिसकर्मी और अधिवक्‍ता ने याचिका दायर की है और समाज के लोगों से बचाव के लिए सुरक्षा की गुहार लगाई है। जिसके बाद से हाईकोर्ट ने पुलिस से जवाब मांगा है। 

कुछ साल पहले लड़के की शादी उसी के संप्रदाय में कर दी गई। शादी के बाद युवक घर से चला गया, जब काफी समय तक युवक घर और पत्‍नी के पास नहीं आया तो परिजनों को शक हुआ। जांच पड़ताल के बाद पता चला कि युवक महिला पुलिसकर्मी के साथ लिव- इन में रह रहा है। जिसके बाद परिजनों के होश उड़ गए। वायरल तथ्यों के अनुसार थाना मंसूरपुर क्षेत्र निवासी एक युवती जो कि सीतापुर में पुलिस कांस्टेबल के पद पर तैनात है, ने हाईकोर्ट में लिखित बयान देकर इलाहाबाद में प्रैक्टिस कर रहे एक अधिवक्ता के साथ लिव-इन में रहने के दौरान पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाई है। हाई कोर्ट ने इस मामले में शामली पुलिस अधीक्षक से जांच आख्या तलब की है।

पत्‍नी ने दर्ज कराया पति के खिलाफ मुकदमा

अधिवक्ता की पत्नी ने उस पर हत्या का प्रयास सहित दुष्कर्म व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया हुआ है। महिला पुलिसकर्मी जिस अंतर धार्मिक अधिवक्ता युवक के साथ लिव-इन में रहने की बात कर रही है उसका विवाह 15 वर्ष पूर्व शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव कसेरवा में हुआ था। दूसरी महिला से संबंध होने के चलते अधिवक्ता अपनी पत्नी को साथ नहीं रख रहा है। उसकी पत्नी ने 14 जुलाई को थाना शाहपुर में अधिवक्ता पति तथा उसके तीन अन्य परिजनों के विरुद्ध जानलेवा हमला दुष्कर्म मारपीट सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। 

chat bot
आपका साथी