पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की जांचों के संदर्भ में सहारनपुर जिला प्रशासन से मांगा जवाब

अधिवक्ता आइबी यादव के अनुसार सात जांच एजेंसियों द्वारा पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ विभिन्न जांचें की जा रही हैं। हाजी इकबाल ने हाईकोर्ट की शरण लेकर यह आरोप लगाया कि जांच में उनका उत्पीडऩ किया जा रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:58 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:58 PM (IST)
पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की जांचों के संदर्भ में सहारनपुर जिला प्रशासन से मांगा जवाब
पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की जांचों के संदर्भ में सहारनपुर जिला प्रशासन से मांगा जवाब

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सात जांच एजेंसियों द्वारा पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ की जा रही विभिन्न जांचों में पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल ने हाईकोर्ट की शरण ली। हाईकोर्ट की स्टैंडिंग काउंसिल ने नोटिस के माध्यम से सहारनपुर जिला प्रशासन को इससे संबंधित जानकारी देने के लिए कहा है।

यह है मामला

अधिवक्ता आइबी यादव के अनुसार सात जांच एजेंसियों द्वारा पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ विभिन्न जांचें की जा रही हैं। हाजी इकबाल ने हाईकोर्ट की शरण लेकर यह आरोप लगाया कि जांच में उनका उत्पीडऩ किया जा रहा है। इसलिए हाईकोर्ट की स्टैंङ्क्षडग काउंसिल ने नोटिस के माध्यम से विभिन्न जांच एजेंसियों और सहारनपुर जिला प्रशासन को इससे जुड़ी जानकारी प्रस्तुत करने को कहा है। बताया कि हाईकोर्ट की स्टैंडिंग काउंसिल ने हाजी इकबाल के खिलाफ चल रहे सभी मामलों का विवरण मांगा है। शासन को भी इसमें अपना पक्ष रखने के लिए निर्देशित किया गया है।

शासन ने जिला प्रशासन से अपना पक्ष रखने को कहा है, ताकि रिट में प्रवेश स्तर पर ही जवाब दाखिल किया जा सके। अधिवक्ता आइबी यादव के अनुसार रिट हाईकोर्ट में दाखिल की गई है, जो अब स्वीकृत हो चुकी है। नोटिस भी जारी हो चुका है। एडीएम वित्त रजनीश कुमार मिश्र ने बताया कि पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल के खिलाफ चल रहे मामलों का जवाब तैयार हो रहा है, जो स्टैंडिंग काउंसिल को भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी