लिंक मार्ग की जरूरत जांचेगी सात अफसरों की समिति

शहर में दिल्ली रोड के जाम की समस्या के समाधान तथा कई दर्जन कालोनियों के निवासियों और स्कूली बच्चों की मुसीबत को कम करने के लिए बागपत रोड और रेलवे रोड को जोड़ने के लिए 36 मीटर चौड़े लिंक मार्ग (महायोजना मार्ग) के निर्माण की मांग की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:39 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:39 AM (IST)
लिंक मार्ग की जरूरत जांचेगी सात अफसरों की समिति
लिंक मार्ग की जरूरत जांचेगी सात अफसरों की समिति

मेरठ, जेएनएन। शहर में दिल्ली रोड के जाम की समस्या के समाधान तथा कई दर्जन कालोनियों के निवासियों और स्कूली बच्चों की मुसीबत को कम करने के लिए बागपत रोड और रेलवे रोड को जोड़ने के लिए 36 मीटर चौड़े लिंक मार्ग (महायोजना मार्ग) के निर्माण की मांग की जा रही है। इसके लिए आंदोलन भी किया जा रहा है। इस मार्ग निर्माण के प्रस्ताव के परीक्षण के लिए जिलाधिकारी ने चार विभागों के सात अफसरों की एक समिति का गठन किया है। जो कि एक सप्ताह में मौके पर जाकर निरीक्षण करेगी और अपनी रिपोर्ट डीएम का देगी। सेना की ओर से इस कार्य के लिए एडम कमांडेट कर्नल आर के चौहान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

रेलवे स्टेशन के पास से रेलवे रोड और बागपत रोड को आपस में जोड़कर 36 मीटर चौड़े महायोजना मार्ग के निर्माण का प्रस्ताव मेरठ विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार किया गया था। लेकिन इस मार्ग के निर्माण के लिए सेना की जमीन की जरूरत है। लेकिन सेना की ओर से स्वीकृति नहीं मिल पा रही है। सांसद के पत्र पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस जमीन की मांग के लिए आनलाइन आवेदन करने की सलाह दी थी।

कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने इस मार्ग की जमीन के लिए आनलाइन आवेदन की जिम्मेदारी एमडीए को सौंपी है। उससे पहले इस मार्ग के निर्माण की जरूरत के परीक्षण के लिए जिलाधिकारी के. बालाजी ने सात अफसरों की एक समिति गठित की है। जिसमें एडीएम सिटी, सचिव एमडीए, एसपी ट्रैफिक के साथ पीडब्ल्यूडी के एक एक्सईएन तथा एमडीए के तीन अभियंताओं को शामिल किया गया है। समिति को एक सप्ताह के भीतर सेना के अफसरों के साथ संयुक्त रूप से मौका मुआयना करने तथा प्रस्ताव का परीक्षण करके रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। सेना की ओर से एडम कमांडेट कर्नल आर के चौहान को नोडल बनाया गया है।

सेना के एडम कमांडेट कर्नल आर के चौहान से बात हो गई है। जल्द समिति संयुक्त रूप से निरीक्षण करके अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी।

दिवाकर सिंह, एडीएम सिटी

chat bot
आपका साथी