स्नातक में अब तक 71 हजार से अधिक छात्रों के प्रवेश

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित स्नातक प्रथम वर्ष में ओपन मेरिट से प्रवेश चल रहे हैं। सोमवार को कालेजों में 3459 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:10 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:10 PM (IST)
स्नातक में अब तक 71 हजार से अधिक छात्रों के प्रवेश
स्नातक में अब तक 71 हजार से अधिक छात्रों के प्रवेश

मेरठ, जेएनएन। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में संचालित स्नातक प्रथम वर्ष में ओपन मेरिट से प्रवेश चल रहे हैं। सोमवार को कालेजों में 3459 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया। मंगलवार को ईद मिलाद उन नबी की छुट्टी है। इस दिन प्रवेश नहीं होंगे। छात्र-छात्राएं 20 अक्टूबर को प्रवेश ले सकेंगे। विश्वविद्यालय और संबंधित कालेजों में अभी तक 71532 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया है।

22 अक्टूबर से फिटनेस टेस्ट : बीपीएड और एमपीएड में प्रवेश के लिए छात्रों का शारीरिक फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा। 22 अक्टूबर को गाजियाबाद और हापुड़ के अभ्यर्थियों का शारीरिक परीक्षण होगा। 23 अक्टूबर को बिजनौर, शामली व सहारनपुर के अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी। 24 अक्टूबर को गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर तथा मुजफ्फरनगर के छात्र शारीरिक परीक्षण में हिस्सा लेंगे। 25 अक्टूबर को मेरठ, बागपत और अन्य जिले के अभ्यर्थी शारीरिक परीक्षण में भाग लेंगे। एमपीएड में प्रवेश के लिए 26 अक्टूबर और 27 अक्टूबर को शारीरिक परीक्षण होगा।

खेल कोटे में 10 छात्रों का ट्रायल : चौ. चरण सिंह विवि और कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष में खेल कोटे से प्रवेश के लिए ट्रायल लिया जा रहा है। सोमवार को बारिश की वजह से सुबह छात्र नहीं पहुंचे। बारिश खुलने के बाद कुछ खेलों में छात्रों ने ट्रायल में हिस्सा लिया। एथलेटिक में पांच, ताइक्वांडो में तीन, वेट लिफ्टिग में एक और बाक्सिग में एक छात्र ट्रायल में रहे।

क्विज प्रतियोगिता में ओजस हाउस प्रथम : रोटरी क्लब आफ साकेत की ओर से पीजीएम इंटरनेशनल स्कूल में इंटर हाउस क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें 12वीं तक के छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में ओजस हाउस प्रथम रहा। इस दौरान क्लब के जिला गवर्नर राजीव सिंघल, अशोक गुप्ता, हेमंत अग्रवाल और स्कूल प्रबंधक आशीष गुप्ता भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी