¨हदू संगठनों ने 64 मवेशियों से लदे पांच कैंटर पकड़े, जमकर हंगामा

मेरठ : कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में हाईवे पर सिल्वर सिटी के सामने ¨हदू संगठनों ने मुजफ्फरनगर की ओर से आ रही मवेशियों से लदे पांच कैंटर रोक लिए। कटान के लिए ले जाने का आरोप लगाते हुए कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इसी दौरान एक भैंस गायब हो गई। जो कुछ दूरी पर जंगल में मिली। उसे ले जा रहा युवक फरार हो गया।

इसके बाद पुलिस ने लाठी फटकारकर भीड़ को खदेड़ा। गाड़ियों में 64 मवेशी भूसे की तरह ठूंस कर भरे थे। कुछ मवेशियों के मालिकों ने पैठ से खरीदने के कागजात भी दिखाए तो उन्हें जाने दिया। पुलिस ने दो गाड़ियों के पशु श्याम नगर निवासी जावेद शाहिद और रिजवान की सुपुर्दगी में दे दिए और इनके चालकों को भी हिरासत में ले लिया। इंस्पेक्टर विनय कुमार आजाद ने बताया कि दो गाड़ी सीज कर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

गोरक्षा महासंघ के पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश

मवेशियों से लदी कैंटर रोकने वाले अखिल भारतीय गोरक्षा महासंघ के पदाधिकारियों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई करेगी। सीओ दौराला पंकज ¨सह ने बताया कि इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। भूसे की तरह भरकर ले जाई जा रही थीं भैंस, सात पकड़े

जासं मेरठ : शामली के कांधला थाना अंतर्गत जौला गांव से कुछ लोग एक गाड़ी में भैंसों को हापुड़ रोड की ओर ले जा रहे थे। जब वह पुट्ठा गांव के पास पहुंचे तो कुछ युवकों ने खुद को ¨हदू युवा वाहिनी के सदस्य बताते हुए गाड़ी रुकवा ली। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भैंस ले जा रहे महताब, आरिफ, असलम, मुस्तकीम, जाकिर, खुशी को पकड़ लिया। खुद को ¨हदू युवा वाहिनी का कार्यकर्ता बताने वाले युवक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया, जबकि अन्य फरार हो गए। इसके बाद पुलिस आरोपितों को टीपीनगर थाने ले गई, जहां उनसे पूछताछ की गई। थाना प्रभारी डालचंद ने बताया कि छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सातवें युवक से भी पूछताछ की जा रही है। दूसरी ओर गिरफ्तार किए गए आरोपितों का आरोप है कि अवैध वसूली के लिए उन्हें रुकवाया गया था। उन्होंने रुपये नहीं दिए तो पुलिस से पकड़वा दिया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.