61 किलो प्रतिबंधित पालीथिन पकड़ी, 20 हजार जुर्माना वसूला

नगर निगम प्रवर्तन दल ने मंगलवार को प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर 61 किल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 05:15 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 05:15 AM (IST)
61 किलो प्रतिबंधित पालीथिन पकड़ी, 20 हजार जुर्माना वसूला
61 किलो प्रतिबंधित पालीथिन पकड़ी, 20 हजार जुर्माना वसूला

मेरठ,जेएनएन। नगर निगम प्रवर्तन दल ने मंगलवार को प्रतिबंधित पालीथिन के खिलाफ अभियान चलाकर 61 किलो पालीथिन जप्त कर 20,000 रुपये जुर्माना वसूला। प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट प्रवीण कुमार के नेतृत्व में दिल्ली रोड स्थित शापरिक्स माल के पास पहुंची। एक ई- रिक्शा पर प्रतिबंधित पालीथिन के बोरे लदे जा रहे थे। जो मेजर ध्यानचंद नगर से इंदिरापुरम इंडस्ट्रियल एरिया में ले जाई जा रही थी। टीम ई- रिक्शा को पकड़कर नगर निगम ले गई। बाद में पवन नामक व्यक्ति पहुंचा। जिससे जुर्माना वसूला गया और प्रतिबंधित पालीथिन स्टोर में जमा करा दी गई। कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन दल से मुनेंद्र कुमार, रूपेश तोमर, धीरज कुमार और यशपाल सिंह आदि लोग शामिल रहे।

कार्यशाला में ईवीएम व वीवीपैट मशीन के संबंध में दी जानकारी: भारत निर्वाचन आयोग ने ईवीएम व वीवी पैट मशीन के परीक्षण के संबंध में मंगलवार को वर्चुअल माध्यम से कार्यशाला का आयोजन किया। इसमें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन व वीवीपैट मशीन के परीक्षण के संबंध में जानकारी दी गई। चुनाव से पहले व मतदान के दौरान मशीन के प्रयोग व किसी भी प्रकार की तकनीकि गड़बड़ी होने पर लिए जाने वाले निर्णय आदि के संबंध में बताया। साथ ही मशीनों के रखरखाव आदि को लेकर व बरती जाने वाली सावधानी के संबंध में भी जानकारी दी गई। कार्यशाला में डीएम के. बालाजी, एडीएम एलए सुलतान अशरफ सिद्दीकी, अपर नगर आयुक्त, जिला पंचायत राज अधिकारी एवं निर्वाचन से जुड़े अधिकारी मौजूद रहे।

बस की चपेट में आने से भाई-बहन घायल: मवाना खुर्द निवासी युवक मंगलवार को बाइक पर बहन को लेकर नगर से वापस लौट रहा था। स्कूल बस की चपेट में आने से बाइक सवार रोहित व उसकी बहन श्वेता घायल हो गए। वहीं घटना के बाद आरोपित चालक फरार हो गया। सूचना पर स्वजन मौके पर पहुंचे दोनों उपचार के लिए सीएचसी ले गए। रोहित ने थाने पर बस चालक के खिलाफ तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी