बागपत रोड पर यातायात में बाधा डाल रहे 50 पेड़, लोक निर्माण विभाग मेरठ ने वन विभाग को लिखा पत्र

बागपत रोड पर फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 4.5 किमी में लोक निर्माण विभाग नवीनीकरण करा रहा है। निर्माण कार्य में सड़क के बीच में 50 पेड़ बाधा बन रहे हैं। इन पेड़ के कारण वाहन सवारों के लिए दुर्घटना आशंकित रहती है।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:51 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:51 AM (IST)
बागपत रोड पर यातायात में बाधा डाल रहे 50 पेड़, लोक निर्माण विभाग मेरठ ने वन विभाग को लिखा पत्र
बागपत रोड पर यातयात में बाधा डाल रहे 50 पेड़।

मेरठ, जेएनएन। बागपत रोड पर फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 4.5 किमी में लोक निर्माण विभाग नवीनीकरण करा रहा है। निर्माण कार्य में सड़क के बीच में 50 पेड़ बाधा बन रहे हैं। इन पेड़ के कारण वाहन सवारों के लिए दुर्घटना आशंकित रहती है। इस विषय में लोक निर्माण विभाग के प्रांतीय खंड अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने सामाजिक वानिकी प्रभाग के प्रभागीय निदेशक को पत्र लिखकर पेड हटाने के लिए आग्रह किया है।

एमडीए ने कराया था चौड़ीकरण व सुदृढीकरण

गढ़-मेरठ-बागपत-सोनीपत मार्ग में चैनेज संख्या 48.750 से 53.600 (फुटबाल चौराहा से दिल्ली-दून बाइपास तक 4.5 किमी में) तक मार्ग का चौड़ीकरण व सुदृढीकरण एमडीए ने 2016 में कराया था। मार्ग के इस भाग में विभिन्न प्रजाति के 50 पेड़ लेपित सतह के मध्य स्थित हैं। जिसमें रात्रि व कोहरे के दौरान दुर्घटना की प्रबल आशंका रहती है। यातयात के सुचारू आवागमन में भी असुविधा होती है और जाम के कारण बनते हैं।

जनप्रतिनिधियों ने भी रखी थी मांग

बागपत रोड से 50 पेड़ों को हटाने के लिए कई जनप्रतिनिधि ने भी लोनिवि व वन विभाग को पत्र लिख चुके हैं। लेकिन इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्थानीय निवासी भाजपा नेता दुष्यंत रोहटा ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था।

chat bot
आपका साथी