प्रधानों को उनके अधिकार व दायित्व का मिलेगा प्रशिक्षण

पंचायत चुनाव के बाद से अब तक ग्राम प्रधानों के मिलने वाले प्रशिक्षण का कैंप नहीं ल

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:35 PM (IST)
प्रधानों को उनके अधिकार व दायित्व का मिलेगा प्रशिक्षण
प्रधानों को उनके अधिकार व दायित्व का मिलेगा प्रशिक्षण

मेरठ, जेएनएन। पंचायत चुनाव के बाद से अब तक ग्राम प्रधानों के मिलने वाले प्रशिक्षण का कैंप नहीं लग पाया था। प्रधान भी कैंप की मांग कर रहे थे। अब 25 सितंबर को दौराला ब्लाक में प्रशिक्षण कैंप लगाने पर मोहर लग गई है। जिसमें ब्लाक क्षेत्र के 48 गांव प्रधान शामिल होंगे।

बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि 25 सितंबर को प्रधानों को प्रशिक्षण के लिए कैंप लगाने की तारीख पर मोहर लग गई है। प्रशिक्षण कैंप में ब्लाक क्षेत्र के 48 गांव के प्रधान शामिल होंगे। कैंप में प्रधानों के अधिकार व दायित्वों की जानकारी देने के अलावा गांव विकास के लिए मिलने वाली धनराशि को किस तरह से इस्तेमाल किया जाए, इसकी बारीकी से जानकारी दी जाएगी। साथ ही जिन प्रधानों ने विकास कराने का खाका तैयार किया है, उसका विवरण ब्लाक पर देंगे।

48 गांवों के प्रधानों के साथ बैठक करेंगे दौराला बीडीओ: ब्लाक कार्यालय में 25 सितंबर यानि शनिवार को 48 गांवों के प्रधानों की बैठक होगी। जिसमें बीडीओ और ब्लाक प्रमुख ग्राम प्रधानों के साथ विस्तार से चर्चा करेंगे। बैठक का उद्देश्य कोरोना महामारी और डेंगू से बचाव की तैयारी करना है। साथ ही एहतियात बरतने के टिप्स भी प्रधानों को दिए जाएंगे।

मंगलवार को दौराला ब्लाक के बीडीओ डा. साजिद अहमद ने बताया कि गांव प्रधानों संग बैठक की जाएगी, जिसमें गांव-गांव सफाई पर ध्यान अधिक देने पर जोर दिया जाएगा। गांवों में रिहायशी क्षेत्र से दूर गोबर फेंकने व नालियों और किसी गड्ढे से जलभराव को खत्म करने के निर्देश दिए जाएंगे, ताकि जिससे मक्खी और मच्छर न पनप सके। बैठक में एडीओ स्तर के अधिकारी भी शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी